नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए कई अहम पहलूओं पर ध्यान देना होगा और सटीक रणनीती तैयार करनी होगी। कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम की क्या रणनीति होनी चाहिए इसे लेकर कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी राय दी है। अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी इस फाइनल मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया को अगर खिताबी जीत हासिल करनी है तो उन्हें हर हाल में कीवी कप्तान केन विलियमसन का विकेट जल्दी ही लेना होगा। 

न्यूजीलैंड व भारत के बीच 18 जून से फाइनल मैच खेला जाएगा और कीवी टीम की कप्तानी केन विलियमसन कर सकते हैं। हालांकि केन विलियमसन इंजर्ड हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले वो ठीक हो जाएंगे। केन विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी की जान हैं और उनकी भी यही कोशिश होगी कि, वो इस अहम मैच में ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं। पार्थिव पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया की इस मैच में सफलता के लिए केन विलियमसन का विकेट सबसे महत्वपूर्ण होगा। 

पार्थिव पटेल ने केन विलियमसन के बारे में बात करते हुए कहा कि, इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को केन का विकेट निकलना ही होगा। भारतीय गेंदबाजों को उन पर दवाब बनाना होगा। जब कोई बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर रहा होता है तो फिर विरोधी टीम का प्लान ये होना चाहिए कि, उसे मेडन ओवर कैसे करें साथ ही उन्हें रन बनाने से किस तरह से रोकें। अगर आप केन का विकेट लेना चाहते हैं तो उनकी कोई कमजोरी नहीं है। ऐसी कोई गेंद नहीं है जिसके खिलाफ खेलने में उन्हें दिक्कत हो क्योंकि वो कंप्लीट बल्लेबाज हैं, लेकिन फिर भी उनका विकेट लेने से ही टीम इंडिया को फायदा मिलेगा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप