PreviousNext

भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका : द्रविड़

Publish Date:Thu, 07 Dec 2017 09:28 PM (IST) | Updated Date:Thu, 07 Dec 2017 09:28 PM (IST)
भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका : द्रविड़भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका : द्रविड़
द्रविड़ ने उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम द. अफ्रीका में क्रिकेट सीरीज जीत सकती है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को लगता है कि टीम में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को देखते हुए विराट कोहली की अगुआई वाली टीम के पास अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका होगा।

 

द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की सीरीज जीतने के लिए सभी विभागों में बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से केपटाउन में होगी। हालांकि, दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम ने लगातार रिकॉर्ड नौ सीरीज जीती हैं, उसे सीरीज के शुरुआती मैच से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेलना है। द्रविड़ ने गुरुवार को कहा, 'मुझे लगता है कि मौजूदा टीम की मजबूती को देखते हुए हमारे पास इस बार जीतने का अच्छा मौका है। हमारे पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, अगर जरूरत पड़ती है तो हमारे पास ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या) को खिलाने का मौका है। हमारे पास (रवींद्र) जडेजा और (रविचंद्रन) अश्विन के रूप में बेहतरीन स्पिनर हैं। मुझे यह चीज भी रोमांचित करती है कि हमारे सभी बल्लेबाज पहले भी दक्षिण अफ्रीका जा चुके हैं और उनके पास 40-50 टेस्ट का अनुभव है। आपको ऐसे हालात में थोड़े भाग्य की भी जरूरत होती है। अगर यह हमारे हिसाब से रहता है तो मुझे अपने जीतने का पूरा भरोसा है।

द्रविड़ इस समय अंडर-19 और भारत-ए टीमों को कोचिंग दे रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रही हैं और कोहली के अलावा किसी ने भी दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए समय नहीं मिलने की शिकायत नहीं की। टीम 24 दिसंबर तक श्रीलंका के खिलाफ पूर्ण सीरीज समाप्त करेगी। द्रविड़ ने कहा कि खिलाडिय़ों के कंधों से अतिरिक्त भार खत्म करना अच्छा होगा। उन्होंने कहा, 'कार्यक्रम के लिहाज से टीम के लिए कुछ साल मुश्किल होते हैं और कुछ नहीं। खिलाडिय़ों के ऊपर काफी दबाव होता है, लेकिन सभी टीमों के लिए ऐसा है। अगर हम संतुलन बिठा लेते हैं तो यह अच्छा होगा। हालांकि, यह आसान काम नहीं है।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India can win cricket series in South Africa says Rahul Dravid(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सचिन और कोहली की तुलना ठीक नहीं : वीरेंद्र सहवागविराट के खिलाफ गेंदबाजी करने को बेताब है ये पाकिस्तानी गेंदबाज, क्या होगा ऐसा ?