Move to Jagran APP

महिला T20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रभावशाली टीम- ब्रेट ली

ब्रेट ली को लगता है कि आगामी महिला टी-20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो सबसे प्रभावशाली टीमें हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 08:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:11 PM (IST)
महिला T20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रभावशाली टीम- ब्रेट ली
महिला T20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रभावशाली टीम- ब्रेट ली

मेलबर्न, प्रेट्र। पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि आगामी महिला टी-20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो सबसे प्रभावशाली टीमें हैं जिनमें महिला क्रिकेट को अगले स्तर तक ले जाने की काबिलियत है। टूर्नामेंट शुक्रवार से शुरू होगा, जिसमें भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

loksabha election banner

ली ने आइसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, 'आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 में महिला क्रिकेट अगले स्तर तक पहुंच सकता है और मुझे गर्व है कि ऑस्ट्रेलिया इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी पर पहला मैच खेला जाएगा और यह मैच टूर्नामेंट की लय तय कर सकता है क्योंकि यह मैच खेल की दो सबसे प्रभावशाली टीमों के बीच होगा।'

यह टूर्नामेंट सिडनी, पर्थ, कैनबरा और मेलबर्न में छह स्टेडियम में खेला जाएगा। ली ने कहा, 'ये मैदान खिलाडि़यों और प्रशंसकों दोनों के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्थलों में शामिल हैं।' उन्होंने कहा कि वह पूरी दुनिया में महिला क्रिकेट के बढ़ते स्तर को देखकर काफी खुश हैं।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम अगर आगामी आइसीसी महिला टी-20 विश्व कप में सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरती है तो वह किसी भी टीम पर दबाव बना सकती है।

हरमनप्रीत ने कहा कि यह सकारात्मकता भारतीय टीम का सबसे मजबूत पक्ष है और उनकी टीम टूर्नामेंट के पहले मैच में चार बार की चैंपियन और मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर से खेलने के कारण शहर को अच्छी तरह से समझने वालीं हरमनप्रीत ने कहा, 'हमारे अंदर रोमांच पैदा होने लगा है क्योंकि हम पहले मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं और हम इसके सकारात्मक पक्षों पर गौर कर रहे हैं। हमारी टीम ऐसी है जो किसी भी टीम पर दबाव बना सकती है। हम सकारात्मक सोच के साथ खेलने पर ध्यान दे रहे हैं और उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसे हम खेल सकते हैं, क्योंकि यह हमारा सबसे मजबूत पक्ष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.