हरारे, एजेंसी। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान शिखर धवन ने कहा कि ये काफी अच्छा है कि जिम्बाब्वे ने हमारे साथ खेलने से पहले बांग्लादेश की टीम को वनडे और टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था। मुझे यकीन है कि वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और यह हमारे लिए भी अच्छा है। यह हमें हमारे पैर की उंगलियों पर रखेगा और हम कुछ भी हल्के में नहीं लेंगे। हम यहां प्रदर्शन करने के लिए हैं और समय की परवाह किए बिना हमें प्रक्रिया को सही करने पर ध्यान देना चाहिए ताकि हमें सही परिणाम मिल सके। 

धवन ने कहा कि ये काफी अच्छा है कि केएल राहुल की टीम में वापसी हो गई है और वो इस सीरीज में हमारी टीम के कप्तान होंगे। वो हमारी टीम के अहम सदस्य हैं और एशिया कप 2022 को देखते हुए ये सीरीज उनके लिए काफी अच्छा है। मैं श्योर हूं कि वो इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करके अपनी फार्म को और मजबूत करेंगे। धवन ने वाशिंगटन सुंदर के बारे में कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि वो अपनी इंजरी से जल्द ही रिकवर कर लेंगे। आपको बता दें कि इंजरी की वजह से सुंदर जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह शाहबाज अहमद को वनडे टीम में जगह दी गई है। 

भारतीय ओपनर बल्लेबाज धवन ने शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन जैसे ओपनर बल्लेबाजों के बारे में कहा कि उन्हें काफी अच्छा एक्सपोजर मिला है साथ ही इनके पास शानदार तकनीक और आत्मविश्वास है। सभी अलग तरह के खिलाड़ी हैं और ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है। इन खिलाड़ियों का आत्मविश्वास आइपीएल और घरेलू क्रिकेट की वजह से काफी ऊंचा है। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ तेजी से घुलमिल गए हैं। हम एक टीम के रूप में अच्छा महसूस करते हैं कि हमारे पास इतने सारे विकल्प हैं और वे अच्छा कर रहे हैं। 

तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम-

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर। 

Edited By: Sanjay Savern