Move to Jagran APP

Ind vs Zim ODI: शिखर धवन को कप्तानी से हटाए जाने पर पूर्व स्पिनर का जवाब, बताया अब धवन क्या करेंगे

मनिंदर ने कहा देखिए ये चयनकर्ताओं का फैसला है और इसको लेकर किसी के भी मन में कोई सवाल नहीं आना चाहिए। जहां तक मैं शिखर धवन को जानता हूं तो वो इस तरह से इंसान हैं जिनके अंदर ऐसी बातों से किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ता।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 05:23 PM (IST)
Ind vs Zim ODI: शिखर धवन को कप्तानी से हटाए जाने पर पूर्व स्पिनर का जवाब, बताया अब धवन क्या करेंगे
शिखर धवन के साथ युजवेंद्र चहल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन को वनडे टीम की कप्तानी दी गई और वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए ऐतिहासिक कामयाबी हासिल की। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने है और इस दौरे के लिए भी धवन को ही चयनकर्ताओं ने कप्तान बनाया था। गुरुवार को केएल राहुल को फिट होने के बाद उनको टीम की कमान सौंपने का फैसला लिया गया और धवन को उप कप्तान बना दिया गया।

loksabha election banner

धवन के साथ अचानक से इस तरह के बदलाव को लेकर तमाम तरह की बातें की जा रही है। जिम्बाब्वे के दौरे के तमाम मुकाबलों का प्रसारण सोनी पर किया जाना है। सोनी टीवी पर कमेंट्री पैनल का हिस्सा पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह ने मीडिया के सवालों पर सीरीज को लेकर जवाब दिया। धवन को अचानक से कप्तानी से हटाए जाने से उनपर मानसिक तौर पर क्या असर पड़ेगा इसको लेकर सवाल किए जाने पर मनिंदर ने जवाब दिया।

मनिंदर ने कहा, "देखिए ये चयनकर्ताओं का फैसला है और इसको लेकर किसी के भी मन में कोई सवाल नहीं आना चाहिए। जहां तक मैं शिखर धवन को जानता हूं तो वो इस तरह से इंसान हैं जिनके अंदर ऐसी बातों से किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ता। धवन ने वैसे भी हालिया इंटरव्यू में यह बात एकदम से साफ कर दिया था कि वह सिर्फ और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं।"

आगे उनका कहना था, "धवन एक ऐसा खिलाड़ी हैं जो बेहद ही मस्त रहते हैं। कप्तानी मिली या कप्तानी से उनको हटा दिया गया ऐसी बातें उनके लिए मायने रखती ही नहीं हैं। वह एक बेहद मस्तमौला इंसान हैं और कुछ चीजें हैं जिनसे उनके उपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। तो चयनकर्ताओं ने केएल को कप्तान बनाया और धवन उप कप्तान होंगे ऐसी चीजें किसी भी तरह से उनके जीवन में मयाने नहीं रखती, वह सिर्फ अच्छा खेलने पर ध्यान दे रहे हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.