नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से हैदराबाद में करेगी। पहले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने इस सीरीज को लेकर काफी बातें की और टीम की तैयारी के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि कैरेबियाई टीम काफी अच्छी है और उससे हमें कड़ी टक्कर मिल सकती है, लेकिन टीम इंडिया ने भी काफी अच्छी तैयारी की है। 

टीम में अपने रोल को लेकर शिवम दुबे ने कहा कि वो टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में नियमित तौर पर चार ओवर गेंदबाजी करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वेस्टइंडीज की टीम को कम नहीं आंका जा सकता है और वो बेहद मजबूत हैं। हालांकि टीम इंडिया ने भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है। मेरा ये मानना है कि भारत इस समय दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम है और हम ये सीरीज जीतेंगे। 

शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था जिसमें उनका प्रदर्शन ज्यादा प्रभावित करने वाला नहीं रहा था। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर चुने गए शिवम बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप हो गए थे हालांकि तीसरे मुकाबले में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए तीन सफलता अर्जित की थी। अपने प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि टी 20 में किसी भी खिलाड़ी का अच्छा और बुरा दिन हो सकता है। मैंने अपने आप को उस हिसाब से तैयार किया  है। मुझे ऐसा लगता है कि में एक पूर्ण गेंदबाजी के तौर पर टीम में अपनी भागीदारी दे सकता हूं जो चार ओवर गेंदबाजी कर सके  और मैंने ऐसा करके भी दिखाया था। 

आपको बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों देशों के बीच इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त शानदार लय में है और पिछले दिनों भारत ने बांग्लादेश को टी 20 व टेस्ट सीरीज में हराया था। एक बार फिर से भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उसी जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगा। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021