Move to Jagran APP

Ind vs WI: कप्तान पोलार्ड ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को गिद्ध से बचाने की जरूरत है

Ind vs WI कीरोन पोलार्ड ने कहा कि युवा क्रिकेटरों के लिए आने वाला समय शानदार है और उन्हें गिद्धों से बचाने की जरूरत है क्योंकि वो उनका हौसला गिराने के मकसद से मैदान पर उतरेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:44 PM (IST)
Ind vs WI: कप्तान पोलार्ड ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को गिद्ध से बचाने की जरूरत है
Ind vs WI: कप्तान पोलार्ड ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को गिद्ध से बचाने की जरूरत है

हैदराबाद, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टी 20 मैच से पहले कहा कि टीम के युवा खिलाड़ियों की गिद्धों से बचाने की जरूरत है जो मैदान पर उनका हौसला तोड़ने  उतरेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को पूरा समर्थन करने की जरूरत है क्योंकि मैंने इनकी प्रतिभा को देखा है। हमारे पास टैलेंटेड खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है और उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आप को साबित करने के लिए मौका देने की जरूरत है। 

loksabha election banner

कीरोन पोलार्ड ने कहा कि युवा क्रिकेटरों के लिए आने वाला समय शानदार है और उन्हें गिद्धों से बचाने की जरूरत है क्योंकि वो उनका हौसला गिराने के मकसद से मैदान पर उतरेंगे। वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों सुनील नरेन और आंद्रे रसेल के बिना मैदान पर उतरेगी। पोलार्ड ने कहा कि टीम को आगे बढ़ने की जरुरत है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

उन्होंने कहा कि आप ऐसे खिलाड़ी टीम में नहीं चाहेंगे जो सीनियर की जगह भरने की कोशिश में हो। हमारे लिए रसेल, नरेन और ब्रावो की जगह बहुत बड़ी है। मगर एक टीम के रूप में हमने ऐसे 15 खिलाड़ी चुने हैं, जो टीम को जीत दिलाने के लिए अपना पूरा जोर लगा सकते हैं। हम हर खिलाड़ी का समर्थन कर रहे हैं। जब यह सीनियर भी चयन के लिए उपलब्ध होंगे तो हम उनके बारे में विचार-विमर्श करेंगे। हम अभी उन चीजों से आगे बढ़ चुके हैं और हम कारण जानते हैं कि वो यहां क्यों नहीं हैं।'

इस साल की शुरुआत में पोलार्ड को कार्लोस ब्रेथवेट की जगह टी20 की कप्तानी सौंपी गई थी। पोलार्ड ने कहा कि हर बार जब मैं क्रिकेट मैदान पर उतरता हूं, तो पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपको निजी तौर पर गर्व करने की जरुरत होती है। आपका अच्छा और बुरा समय होता है। मेरे लिए चीजें अच्छी तरह चल रही हैं और उम्मीद करता हूं कि यह जारी रहेगी। मुझे उम्मीद है कि अच्छी पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत तक पहुंचा सकूं। 

पोलार्ड ने कहा कि हमने भारत में काफी क्रिकेट खेला है और हम उस अनुभव का फायदा उठाकर मैच जीतने की कोशिश करेंगे। इससे पहले हम अफगानिस्तान के खिलाफ खेल चुके हैं और टीम के कई खिलाड़ी आइपीएल में खेल चुके हैं और हम यहां की कंडीशन से वाकिफ हैं। हम उम्मीद करते हैं कि मैच के दिन हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.