पुणे, आइएएनएस। India vs South Africa 2nd Test Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। कप्तान कोहली 254 रन बनाकर नाबाद रहे और पारी की घोषणा कर दी। मैच के बाद विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है कि उनका कौन सा दोहरा शतक सबसे खास था। 

वेस्टइंडीज में जड़ी थी पहली डबल सेंचुरी

टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा सात दोहरे शतक ठोकने वाले विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में पहले दोहरे शतक को खास बताया है। विराट कोहली के बल्ले से पहला दोहरा शतक एंटिगा के नॉर्थ साउंड स्टेडियम में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ निकला था। कोहली ने उस दोहरे शतक के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में लगाए को दोहरे शतक को विशेष बताया है।

घर से बाहर था पहला दोहरा शतक

शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक जमाया और इसी के साथ वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं। कोहली ने कहा कि सभी दोहरे शतक लगाकर अच्छा लगा, लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि एंटिगा में और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक खास है क्योंकि एक घर से बाहर और और दूसरा घर में चुनौतीपूर्ण परिस्थतियों में लगाया था।

टीम के बारे में सोचता हूं

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आगे कहा कि भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। शुरुआत में मैं बड़े स्कोर करने के लिए संघर्ष करता था, लेकिन जब मैं कप्तान बना तब आप अपने आप टीम के बारे में सोचते हो। आप अपने बारे में नहीं सोच सकते। इस प्रक्रिया में आप जितना सोचते हो उससे ज्यादा बल्लेबाज के रूप में करने में सफल रहते हो।

India vs South Africa 2nd Test Match स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप