Move to Jagran APP

7 दोहरे शतक लगाने वाले विराट कोहली का खुलासा, बताया कौन सी डबल सेंचुरी है सबसे खास

India vs South Africa 2nd Test Virat Kohli विराट कोहली ने इस बात के बारे में खुलासा किया है कि उनके लिए कौन सी डबल सेंचुरी खास है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 09:29 AM (IST)
7 दोहरे शतक लगाने वाले विराट कोहली का खुलासा, बताया कौन सी डबल सेंचुरी है सबसे खास
7 दोहरे शतक लगाने वाले विराट कोहली का खुलासा, बताया कौन सी डबल सेंचुरी है सबसे खास

पुणे, आइएएनएस। India vs South Africa 2nd Test Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। कप्तान कोहली 254 रन बनाकर नाबाद रहे और पारी की घोषणा कर दी। मैच के बाद विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है कि उनका कौन सा दोहरा शतक सबसे खास था। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज में जड़ी थी पहली डबल सेंचुरी

टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा सात दोहरे शतक ठोकने वाले विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर में पहले दोहरे शतक को खास बताया है। विराट कोहली के बल्ले से पहला दोहरा शतक एंटिगा के नॉर्थ साउंड स्टेडियम में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ निकला था। कोहली ने उस दोहरे शतक के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में लगाए को दोहरे शतक को विशेष बताया है।

घर से बाहर था पहला दोहरा शतक

शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक जमाया और इसी के साथ वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं। कोहली ने कहा कि सभी दोहरे शतक लगाकर अच्छा लगा, लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि एंटिगा में और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक खास है क्योंकि एक घर से बाहर और और दूसरा घर में चुनौतीपूर्ण परिस्थतियों में लगाया था।

टीम के बारे में सोचता हूं

दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आगे कहा कि भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। शुरुआत में मैं बड़े स्कोर करने के लिए संघर्ष करता था, लेकिन जब मैं कप्तान बना तब आप अपने आप टीम के बारे में सोचते हो। आप अपने बारे में नहीं सोच सकते। इस प्रक्रिया में आप जितना सोचते हो उससे ज्यादा बल्लेबाज के रूप में करने में सफल रहते हो।

India vs South Africa 2nd Test Match स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.