नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) मोहाली टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार अर्धशतक जमाया। कोहली की इस बेहतरीन पारी के दम पर टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। विराट ने मैच के बाद इस बात का खुलासा किया कि वो कौन थे जिनकी वजह से उनके बल्ले से ऐसी बेहतरीन पारी निकली।

विराट ने मैच के बाद कॉमेंट्रेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) से कहा कि आपने मुझे टॉस के वक्त मेरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली पारी की याद दिलाई और मैंने उससे प्रेरित होकर यहां एक और अच्छी पारी खेल दी। टॉस के वक्त मांजरेकर ने कोहली से कहा था, "आपने यहां अपनी बेहतरीन पारियों में से एक यहां पर खेली है। अगर मुझे याद है तो वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। उसे मैं बहुत ही सुखद एहसास के साथ याद करता हूं।"

मैच के बाद जब विराट ने मांजरेकर से बात की तो कहा, "आपने मेरे टी20 करियर के सबसे अच्छी पारी की याद दिलाई। उससे मैं काफी प्रेरित हुआ। जब आप ऐसी एक पारी खेलकर टीम के लिए जीत हासिल करते हैं तो बहुत ही अच्छा महसूस होता है। वह एक रात (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 का मैच) यह तय करने वाली थी कि क्रिकेट के मैदान पर आप कितने फिट हो सकते हैं।"  

विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली टी20 मुकाबले में 52 गेंद पर नाबाद 72 रन की पारी खेली थी। इस मैच में भारत के सामने साउथ अफ्रीका ने 150 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप