नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 में शानदार 40 रन की पारी खेली। भारत ने साउथ अफ्रीका से मिले 149 रन के लक्ष्य को 19वें ओवर में ही हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

मोहाली टी20 के दौरान ओपनर धवन पुरानी लय में नजर आए और शानदार शॉट्स लगाए। वह बड़ी तेजी से अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे कि डेविड मिलर (David Miller) के एक शानदार कैच ने उनको वापस जाने पर मजबूर कर दिया। धवन ने इस मैच में 31 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली।

मिलर का कैच देखकर हंसते रहे धवन

शिखर धवन ने मैच खत्म होने के बाद मिलर द्वारा लिए गए उनके कैच पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "मिलर का लिया गया कैच वाकई बहुत ही शानदार था। वह शॉट खेलने के बाद मैं पक्का था कि चौके के लिए जाएगी लेकिन जिस तेजी से उन्होंने कैच लिया वह वाकई लजवाब था। उस कैच को देखने के बाद मैं ही नहीं बल्कि क्रीज पर मौजूद विराट भी सोच में पड़ गए। मैंने आउट होने के बाद मुस्कुरा कर मिलर के प्रयास की सराहना की।" 

धवन ने मैच के बाद की अपनी तारीफ

मैच खत्म होने के बाद जब धवन ने हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से बात की तो अपनी तारीफ करने से नहीं चूके। दरअसल हरभजन ने उनसे पूछा की पारी के दौरान एक शॉट जो उनके सबसे अच्छा लगा हो। जवाब में उन्होंने पारी के दौरान लगाए एक छक्के को चुना। इस पर भज्जी ने उनको कॉमेंट्री करने कहा तो धवन ने शॉट का बखान किया और जाते जाते कह गए वाह क्या शानदार खिलाड़ी है ये, वाकई बहुत अच्छा बल्लेबाज है धवन।

भारत सीरीज में 1-0 से आगे

दोनों देशों के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 का पहला मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। धर्मशाला के इस मैच में टॉस भी नहीं कराया जा सका था। मोहाली का दूसरा मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीत और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। तीसरा और आखिरी मैच रविवार को बैंगलुरू में खेला जाना है।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप