Move to Jagran APP

IND vs SA T20 2022: आखिरी मैच में टास जीतना चाहते हैं पंत, अपनाएंगे यह "टोटका"

IND vs SA T20 2022 5 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी करने वाली टीम इंडिया के कप्तान लगातार चार मैचों में टास हार चुके हैं। आखिरी मैच को लेकर पंत ने कहा कि वो दाएं हाथ से टास करने की कोशिश करेंगे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 12:49 PM (IST)
IND vs SA T20 2022: आखिरी मैच में टास जीतना चाहते हैं पंत, अपनाएंगे यह "टोटका"
रिषभ पंत, कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल की इंजरी के बाद रिषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी। फिलहाल पंत के नेतृत्व में टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद लगातार दो जीत दर्ज कर 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई है। रविवार को टीम डिसाइडर मैच में एम चिन्नास्वामी में भिड़ेगी। मैच के बाद रिषभ पंत ने कहा कि वो आखिरी मैच में टास जीतने के लिए दाएं हाथ से टास करेंगे।

loksabha election banner

इस सीरीज में अब तक नहीं जीत पाए हैं टास

5 मैचों की इस सीरीज की बात करें तो राजकोट में जहां टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है वहां भी रिषभ पंत टार हार गए। इस सीरीज में लगातार चौथी बार ऐसा हुआ है कि वो टास हारे हैं। इसलिए आखिरी मैच में वह टास जीतने के लिए हाथ बदलकर टास करना चाहते हैं। मैच के बाद जब पंत से लगातार टास हारने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो अगले मैच में दाएं हाथ से टास करेंगे।

अब तक हर मैच में टीम इंडिया ने की बल्लेबाजी

पहले मैच में टास हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और 211 रन बनाए थे बावजूद इसके टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में भी टीम को पहले बल्लेबाजी करना पड़ी जहां टीम केवल 148 रन ही बना पाई और 4 विकेट से मैच गंवाया। विशाखापट्टनम और राजकोट में भी टीम ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन इस बार गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने टीम को जीत दिलाई।

टीम ने पहले विशाखापट्टनम में 179 रन बनाकर साउथ अफ्रीका टीम को 131 पर आलआउट किया और फिर राजकोट में 169 रन बनाकर केवल 87 रनों पर आउट कर लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। दोनों ही मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। विशाखापट्टनम में हर्षल पटेल ने 4 विकेट लिए थे तो राजकोट में आवेश खान ने 4 विकेट लेकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.