Move to Jagran APP

IND vs SA T20 2022: पूर्व क्रिकेटर ने उमरान मलिक को लेकर सेलेक्टर्स से की खास गुजारिश

IND vs SA T20 2022 भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने सेलेक्टर्स से उमरान को लेकर एक खास गुजारिश की और कहा कि उनका साथ दें और उन्हें दूर तक लेकर जाएं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 04:15 PM (IST)
IND vs SA T20 2022: पूर्व क्रिकेटर ने उमरान मलिक को लेकर सेलेक्टर्स से की खास गुजारिश
IND vs SA T20 2022 उमरान मलिक, तेज गेंदबाज (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक का जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए सेलेक्शन हुआ तो सबको उम्मीद थी कि उनका जादू इस सीरीज में भी देखने को मिलेगा लेकिन पूरे सीरीज के दौरान टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। उमरान को अब भी डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप टीम में उनके खेलने को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए इरफान ने कहा कि "उन्हें इस साउथ अफ्रीका सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। वह डेब्यू नहीं कर पाए सबसे पहले उनका डेब्यू कराया जाए।

यदि वो डेब्यू पर अच्छा करते हैं तो ठीक यदि नहीं करते हैं तो उन्हें दरकिनार न किया जाए। हमारे पास कभी भी 150 की रफ्तार से गेंद फेंकने वाला गेंदबाज नही हुआ है और अब जब हमारे पास है तो उनका लंबे वक्त तक ख्याल रखा जाए। आपको देखना होगा कि उनका फिटनेस कितना साथ देता है।"

इरफान ने उमरान की खास स्किल्स की तारीफ करते हुए कहा कि "उनके पास रा पेस है। उन्होंने सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से गुजारिश करते हुए कहा कि उनका साथ दें और उन्हें आगे लेकर जाएं। एक और चीज उनके पास रा पेस है जोकि हो सकती या नहीं हो सकती। आप किसी को तेज गेंदबाजी करना सीखा नहीं सकते बस केवल उनको बेहतर बना सकते हैं।

हमने ऐसा किया है और भारतीय टीम इसे और भी बेहतर तरीके से कर सकती है। लेकिन यदि स्क्वाड का सवाल है तो पहले उन्हें डेब्यू करने दें। यदि वो अच्छा करते हैं तो ठीक नहीं तो उनको लेकर आगे जाएं क्योंकि इस तरह के गेंदबाज आपको हमेशा नहीं मिलते हैं"

आपको बता दें कि आयरलैंड दौरे के लिए भी उमरान को टीम में शामिल किया गया है उम्मीद है इस दौरे पर उन्हें डेब्यू करने का मौका मिलेगा। दो मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 जून जबकि दूसरा मैच 28 जून को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.