Move to Jagran APP

IND vs SA T20 2022: कोच द्रविड भी हुए कार्तिक के मुरीद कहा- उन्होंने साबित किया क्यों हुआ उनका सेलेक्शन

IND vs SA T20 2022 टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की तारीफ की है। उन्होंन राजकोट में खेली गई पारी को लेकर कहा कि उन्होंने साबित किया कि क्यों हुआ उनका सेलेक्शन।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Mon, 20 Jun 2022 09:02 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 01:51 PM (IST)
IND vs SA T20 2022: कोच द्रविड भी हुए कार्तिक के मुरीद कहा- उन्होंने साबित किया क्यों हुआ उनका सेलेक्शन
दिनेश कार्तिक, बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की तारीफ की है। कार्तिक ने राजकोट टी20 में उस वक्त 27 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली थी जब टीम 81 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। राहुल द्रविड ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि राजकोट की पारी इस बात का प्रमाण है कि भारतीय टीम में उनका सेलेक्शन क्यों किया गया?

loksabha election banner

द्रविड़ ने रविवार को कहा, "उन्हें एक बहुत ही खास स्किल्स लिए चुना गया था।" "उन्हें पिछले दो-तीन वर्षों में असाधारण प्रदर्शन करने के लिए चुना गया था और उन्होंने अपने सेलेक्शन के राजकोट में सही साबित किया। उनकी यह पारी तब आई जब सीरीज में बराबरी के लिए हमें इसकी जरुरत थी।

कार्तिक ने कराई थी टीम इंडिया की वापसी

राजकोट टी20 में दिनेश कार्तिक ने मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई थी। एक वक्त टीम इंडिया का स्कोर 13 ओवर में 81 रन पर 4 विकेट था। पहले उन्होंने धीमी शुरुआत की और फिर 15 से 18 ओवर के बीच में 44 रन बनाए और हार्दिक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 169 रनों तक पहुंचा दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में ड्वेन प्रीटोरिय की गेंद पर छक्का लगाकर अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया लेकिन सबसे खास बात यह है कि टीम को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया।

आस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम को 10 टी20 मैच खेलने हैं और दिनेश कार्तिक ने अपनी पारी से शुरुआत कर दी है।

उन्होंने टीम में खिलाडियों के मौकों के बारे में कहा कि "मैं सबसे से कह रहा था कि आपको दरवाजा पीटना शुरू करना होगा, यह दरवाजा खटखटाने के बारे में नहीं है। इस तरह की एक पारी का निश्चित रूप से मतलब है कि वह टीम में आने के लिए बहुत जोर से दस्तक दे रहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.