नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। आखिरी टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और इस तरह से साउथ अफ्रीका ने भारत में अपने सीरीज न हारने के रिकार्ड को बरकरार रखा। मैच के बाद टीम इडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि वो और भी मजबूती से वापसी करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि "मैं अच्छा फील कर रहा हूं लेकिन इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। बस शारीरिक रूप से और अपनी गेंदबाजी के साथ मजबूत होने पर ध्यान देना चाहता हूं। ज्यादातर मैं शुरुआत के दो और अंत के दो ओवर में गेंदबाजी करता हूं"

सीनियर होने के नाते मैं यह भी कोशिश करता हूं कि कैसे युवा खिलाड़ियों की मदद करूं। मुझें इस बात की खुशी है कि मेरे कप्तान ने मुझे आजादी दी है कि मैं जो चाहूं कर सकूं और इसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं"

भुवनेश्वर कुमार ने इस सीरीज में 6 विकेट लिए और "मैन आफ द सीरीज" चुने गए। 6 विकटो में से 4 विकेट उन्होंने एक ही मैच में लिया। कटक में खेले गए दूसरे टी20 में उन्होंने 4 विकेट हासिल किए हालांकि टीम इंडिया उस मैच को जीतने में नाकाम रही।

मैच की बात करें तो बारिश के कारण खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने 3.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले जबकि पंत 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इशान किशन और रुतुराज जल्दी आउट हो गए। किशन ने 15 और गायकवाड़ ने 10 रन की पारी खेली।

भारतीय टीम का अगला लक्ष्य आरयरलैंड दौरा है जहां हार्दिक की कप्तानी में टीम 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 26 जून को जबकि दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा।

Edited By: Sameer Thakur