नई दिल्ली, प्रेट्र। Ind vs SA 2nd test match 2019: पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहली पारी के दौरान फिल्डिंग कर रहे हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Shamra) के साथ जो घटना घटी उसे देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) काफी नाराज हो गए। गावस्कर इस मैच में कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं इस वजह से होती हैं क्योंकि सुरक्षाकर्मी का ध्यान दर्शकों पर नहीं होता है। वो खुद भी मैच देख रहे होते हैं। भारत में हमेशा ये समस्या रही है। सुरक्षाकर्मियों को मुफ्त में मैच देखने के लिए नहीं रखा जाता है। वो इसलिए होते हैं जिससे कि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। 

गावस्कर ने कहा कि इस तरह की घटना खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिहाज से काफी खतरनाक है। उन्होंने अपना सुझाव देते हुए कहा कि सुरक्षा घेरे की तरफ कैमरे को रखा जाए और देखा जाए कि इस काम पर तैनात सुरक्षाकर्मी मैच देख रहे हैं या फिर उनका ध्यान दर्शकों पर है। सुरक्षाकर्मियों को मैदान पर इसलिए तैनात किया जाता है कि वो इस पर पूरा ध्यान रख सकें कि कोई भी मैदान तक नहीं पहुंच पाए। इससे कोई भी खिलाड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं तो ऐसे में जोखिम लेने की कोई जरूरत ही नहीं है। 

 

आपको  बता दें कि पुणे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक व्यक्ति सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान तक पहुंचने में कामयाब रहा। वो शख्स रोहित शर्मा तक पहुंच गया जो स्लिप में खड़े होकर फील्डिंग कर रहे थे। उसने रोहित के पैर भी छुए और इस दौरान हुई भागमभाग में रोहित शर्मा गिर भी पड़े थे। इस घटना पर रोहित के पास खड़े रहाणे व कप्तान विराट भी हंसते नजर आए। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे क्रिकेट सीरीज में इस तरह की घटना तीसरी बार घटी। इससे पहले विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान एक क्रिकेट फैन मैदान में घुस आया था और उसने विराट से हाथ मिलाया और सेल्फी लेने की भी कोशिश की। वहीं मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान भी दो बार मैच में बाधा उत्पन्न हुई थी क्योंकि दर्शक मैदान पर घुस आए थे। बाद में उनपर कार्रवाई भी की गई थी। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप