नई दिल्ली,पीटीआइ। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कीगन पीटरसन की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने उन्हें महान गुंडप्पा विश्वनाथ की याद दिला दी। पीटरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाई। बल्लेबाज ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट की दोनों पारियों में अर्द्धशतक बनाए और उन्हें प्लेयर आफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर आफ द सीरीज भी चुना गया। बता दें कि केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में डीन एल्गर की कप्तानी वाली टीम ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में कीगन पीटरसन ने 72 और 82 रनों की पारी खेली। 

कीगन पीटरसन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए शास्त्री ने कहा कि कीगन पीटरसन के तौर पर एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर तैयार हो रहा। उन्हें उनके बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ की याद आ गई। दाएं हाथ के बल्लेबाज विश्वनाथ को अपने युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में माना जाता है। उन्होंने भारत के लिए 91 टेस्ट और 25 एकदिवसीय मैच खेले। वह कलाई का शानदार इस्तेमाल करके स्क्वायर कट खेलते। 28 वर्षीय पीटरसन भी वैसे ही कलाई का इस्तेमाल करते हैं। पीटरसन ने तीन मैचों की सीरीज को छह पारियों में 276 रन बनाए। इसमें तीन महत्वपूर्ण अर्धशतक शामिल हैं।

मैच के बाद पीटरसन ने कहा कि शुक्रवार को न्यूलैंड्स में तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद उन्हें बहुत खुशी हुई। उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, 'मैं सकारात्मक होकर खेलने की कोशिश कर रहा था। यह  परिस्थितियां काफी रही हैं और बस मैं अपने मजबूत पक्ष पर टीका हुआ था। लंबा सफर रहा है अभी पूरी कहानी नहीं बता सकता। कहानी कल सुबह तक खत्म नहीं होगी। पिच काफी चुनौतीपूर्ण रही हैं। गेंदबाजी आक्रमण भी काफी चुनौतीपूर्ण रहा है।

Edited By: Tanisk