Move to Jagran APP

Ind vs SA: विराट कोहली के खिलाफ टॉस जीतने के लिए डुप्लेसि रांची टेस्ट में अपनाएंगे ये टोटका!

India vs South Africa डुप्लेसि एशिया में अब तक कुल 9 टॉस लगातार हार चुके हैं ऐसे में रांची में वो टॉस जीतने के लिए कुछ ऐसा कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 03:59 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:28 PM (IST)
Ind vs SA:  विराट कोहली के खिलाफ टॉस जीतने के लिए डुप्लेसि रांची टेस्ट में अपनाएंगे ये टोटका!
Ind vs SA: विराट कोहली के खिलाफ टॉस जीतने के लिए डुप्लेसि रांची टेस्ट में अपनाएंगे ये टोटका!

रांची, प्रेट्र। India vs South Africa Ranchi test match 2019: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान फॉफ डुप्लेसि (Faf du Plessis) तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भारत के हाथों 2-0 से गंवा चुके हैं, लेकिन वो तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करना चाहते हैं। तीसरे टेस्ट मैच में वापसी के लिए वो एक नया टोटका आजमा सकते हैं जिससे कि वो किसी भी तरह से टॉस जीतकर अपने मन के मुताबिक फैसला कर पाएं। डुप्लेसि एशिया में अब तक 9 टॉस लगातार गंवा चुके हैं और ऐसे में अगर वो रांची टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ टॉस के लिए खुद ना आकर किसी और को इसके लिए भेजें तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में शनिवार से तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। 

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज में भारतीय कंडीशन में इस वक्त संघर्ष कर रही है। पहले दो टेस्ट मैच में टीम के कप्तान डुप्लेसि टॉस नहीं जीत पाए और इसकी वजह से उनके लिए चीजें और मुश्किल हो गई। विशाखापत्तनम और पुणे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्कोर बोर्ड पर विशाल रन खड़ा करके मेहमान टीम के लिए और ज्यादा मुश्किल कड़ी कर की थी। इसके बाद दोनों ही टेस्ट मैच में मेहमान टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और हार गए। 

डुप्लेसि ने कहा कि हम इस बात को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम भारतीय परिस्थिति में मेजबान टीम के साथ मुकाबला कर सकें। हालांकि हम पहले टेस्ट मैच के दौरान ऐसा करने में सफल रहे थे। मुझे उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट मैच में इसकी शुरुआत टॉस के साथ हो सकती है। शायद हम बदलाव करें और मैं टॉस करने के लिए किसी अन्य खिलाड़ी को भेजूं। टॉस के मामले में मेरा पिछला रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। उन्होंने ये बातें तीसरे टेस्ट मैच से पहले हल्के मूड में कही।

उन्होंने कहा कि कुछ भी हो सकता है अगर हम पहले बल्लेबाजी कर सकें तो। अगर आप पहली पारी में बड़ा स्कोर करने में कामयाब रहे तो हम इस मैच में कुछ भी कर पाने की स्थिति में आ सकते हैं। मैं आशा करता हूं कि अगले कुछ दिन हमारे लिए अच्छे रहेंगे और हम कुछ रन बनाने में कामयाब रहेंगे। उन्होंने कहा कि पिच थोड़ी सी सूख गई है इस वजह से पहली पारी काफी अहम होगी और दूसरी पारी में कुछ भी संभव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.