नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तिरुवनंतपुरम टी20 मैच में गेंदबाजों की मददगार पिच पर केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस नाबाद पारी के बावजूद उनकी आलोचना हो रही है। दरअसल यह आलोचना टी20 क्रिकेट नें उनके अप्रोच को लेकर हो रही है।  राहुल एक वक्त 36 गेंदों पर 15 रन बनाकर खेल रहे थे, जब उनका कैच ड्राप हुआ। बहस का विषय है कि क्या टी20 क्रिकेट में जिस तरह की अप्रोच केएल राहुल ने दिखाई वह सही थी? यदि वह उस स्कोर पर आउट हो जाते तो आने वाले बल्लेबाजों के लिए चुनौती बड़ी हो जाती।

हालांकि राहुल ने अपने खेलने की गति को बाद में बढ़ाया, लेकिन बावजूद इसके उनका स्ट्राइक रेट 100 से नीचे था जो टी20 क्रिकेट के अनुकूल नहीं कही जा सकती है। जहां तक पिच की बात है तो इसी मैच में सूर्यकुमार यादव ने केवल 33 गेंदों पर 50 रन की नाबाद पारी खेली।

राहुल के समर्थन में उतरे पूर्व क्रिकेटर

हालांकि, केएल राहुल की इस पारी का पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने समर्थन किया है। आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर राहुल के समर्थन में लिखा कि पिछले रात केएल राहुल द्वारा खेली गई पारी की आलोचना करना पूरी तरह से गलत है। यही कारण था कि विरोधी टीम 20 ओवर में केवल 106 रन ही बना पाई और आपकी टीम भी शुरुआत में 2 विकेट गंवा चुकी थी। यह केएल राहुल की टॉप क्वालिटी वाली पारी थी।

मैच की बात करें को पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की स्विंग होती गेंदों के सामने केवल 106 रन ही बना पाई, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 20 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट