Move to Jagran APP

Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने अपने गेंदबाजों से कहा- इस भारतीय गेंदबाज से कुछ सीखो

Ind vs SA डु प्लेसि ने अपने गेंदबाजों को इस भारतीय तेज गेंदबाज से सीखने की नसीहत डे डाली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 08:47 PM (IST)
Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने अपने गेंदबाजों से कहा- इस भारतीय गेंदबाज से कुछ सीखो
Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी ने अपने गेंदबाजों से कहा- इस भारतीय गेंदबाज से कुछ सीखो

 पुणे। Ind vs SA: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसि (Faf du Plessis) ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरी टीम के युवा तेज गेंदबाज शमी से काफी कुछ सीख सकते हैं। शमी घरेलू परिस्थितियों में बेहतरीन गेंदबाज हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए थे और भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रन के बड़े अंतर से हराया था। 

prime article banner

डु प्लेसि ने बताया कि मैंने अपनी टीम के एक युवा तेज गेंदबाज से कहा कि आपके लिए ये सीखने का अच्छा मौका है। मैंने उनसे कहा कि आप देख सकते हैं कि घरेलू कंडीशन में जब कोई गेंदबाज अपने शीर्ष पर होता है तो कैसा क्रिकेट खेल सकता है। डु प्लेसि ने कहा कि आप शमी से सीख सकते हैं कि क्रीज के एंगल का इस्तेमाल किस तरह से किया जाता है साथ ही गेंद को रिवर्स स्विंग कराने की कला भी सीख सकते हैं। उन्होंने शमी के बारे में कहा कि उनकी गेंदबाजी में काफी तेजी है साथ ही उनकी गेंदबाजी की लेंथ से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है। 

शमी के बारे में बात करते हुए डु प्लेसि ने कहा कि वो ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंद विकेट से बहुत ज्यादा टकराती है। गेंदबाजी के लिहाज से भी उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। हमें ये निश्चित करना होगा कि हम और बेहतर करें। हमें अपनी वाइड गेंदों पर भी कंट्रोल करना होगा क्योंकि पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों ने इस तरह की गेंदों पर काफी रन बनाए थे। आपको बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इस वक्त टीम इंडिया 1-0 से आगे है जबकि दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत गुरुवार से होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK