पुणे। Ind vs SA: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसि (Faf du Plessis) ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेरी टीम के युवा तेज गेंदबाज शमी से काफी कुछ सीख सकते हैं। शमी घरेलू परिस्थितियों में बेहतरीन गेंदबाज हैं और उनसे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए थे और भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रन के बड़े अंतर से हराया था। 

डु प्लेसि ने बताया कि मैंने अपनी टीम के एक युवा तेज गेंदबाज से कहा कि आपके लिए ये सीखने का अच्छा मौका है। मैंने उनसे कहा कि आप देख सकते हैं कि घरेलू कंडीशन में जब कोई गेंदबाज अपने शीर्ष पर होता है तो कैसा क्रिकेट खेल सकता है। डु प्लेसि ने कहा कि आप शमी से सीख सकते हैं कि क्रीज के एंगल का इस्तेमाल किस तरह से किया जाता है साथ ही गेंद को रिवर्स स्विंग कराने की कला भी सीख सकते हैं। उन्होंने शमी के बारे में कहा कि उनकी गेंदबाजी में काफी तेजी है साथ ही उनकी गेंदबाजी की लेंथ से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है। 

शमी के बारे में बात करते हुए डु प्लेसि ने कहा कि वो ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंद विकेट से बहुत ज्यादा टकराती है। गेंदबाजी के लिहाज से भी उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। हमें ये निश्चित करना होगा कि हम और बेहतर करें। हमें अपनी वाइड गेंदों पर भी कंट्रोल करना होगा क्योंकि पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों ने इस तरह की गेंदों पर काफी रन बनाए थे। आपको बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इस वक्त टीम इंडिया 1-0 से आगे है जबकि दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत गुरुवार से होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप