रांची। भारत के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा है कि रणनीति की कमी के कारण उनकी टीम को इस तरह की हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान ने साथ ही यह भी माना है कि उनकी टीम की बल्लेबाजी इस सीरीज में मानसिक तौर पर भी कमजोर रही।

उन्होंने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजों ने हमें बताया है कि गेंदबाजी किस तरह से की जाती है। जिस तेजी से उन्होंने गेंदबाजी की, हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण को पूरी तरह से नकार दिया। इसने हमें बताया है कि जब हम उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो हमारी गेंदबाजी की शैली सफल नहीं है। इस दौरे ने दक्षिण अफ्रीका टीम की रणनीति की कमी को भी उजागर कर दिया कि देश के बोर्ड ने हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स के बाद बल्लेबाजी के भविष्य के बारे में नहीं सोचा। यह हमें बताता है कि हमारा ढांचा वहां नहीं है जहां हमें होना चाहिए था। घरेलू क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अंतर है।

टीम को अपनी धुन पर नचाना अच्छा लगता है : शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने कहा है कि हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण स्पिन के मुफीद अपने घर की पिचों पर भी बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचाने में सक्षम है। शमी ने कहा कि भारत की परिस्थतियां अभी तक स्पिन गेंदबाजों के लिए जानी जाती थीं, लेकिन अब हमारे पास ताकत है, हमारे तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को नचा सकते हैं। चोटिल बुमराह की जगह सीरीज में शामिल हुए उमेश यादव से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने पहले ही दीपावली मना ली तो उन्होंने कहा कि मुझे लंबे समय बाद मैच खेलने का मौका मिला। कप्तान ने मुझे आजादी दी। मैंने इसका लुत्फ उठाया।

सोते हुए शास्त्री की फोटो ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान जिस बात ने सबका ध्यान खिंचा वो भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री की सोती हुए फोटो ने। मैच के दौरान शास्त्री ड्रेसिंग रूम में सोते हुए कैमरे में कैद हो गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनको लेकर चुटकुले बने। शास्त्री की उस फोटो को शेयर करते हुए एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा कि सोता हुआ कोच। एक अन्य समर्थक ने लिखा कि रवि शास्त्री के पास दुनिया की सबसे अच्छी नौकरी है।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप