नई दिल्ली, एजेंसियां। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 21वें ओवर की चौथी गेंद रविचंद्रन अश्विन ने फेंकी और अंपायर ने एल्गर को एलबीडब्ल्यू दे दिया। पहली नजर में वह साफ आउट नजर आ रहे थे, लेकिन एल्गर ने रिव्यू ले लिया। इस सीरीज में दूसरी बार ऐसा हो चुका है। अश्विन स्टंप माइक पर कहते नजर आए जीतने के लिए कोई और तरीका अपनाओ सुपरस्पोर्ट (दक्षिण अफ्रीकी प्रसारक)। विराट कोहली ने कहा कि अपनी टीम पर भी ध्यान दें, न कि केवल विपक्ष पर। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश मत करो। इसके बाद केएल राहुल बोले पूरा देश 11 लोगों के खिलाफ खेल रहा है।

गेंद को स्टंप्स के ऊपर से जाते देख टीम इंडिया हैरान रह गई। इससे भड़कर कोहली, अश्विन और राहुल ने स्टंप माइक पर तकनीक से छेड़छाड़ की बात कही। मैदान पर मौजूद अंपायर मारी इरास्मस को भी सिर हिलाते हुए देखा गया। उन्होंने ही यह फैसला दिया था। वे भी हैरान थे कि बाल कैसे स्टंप्स को मिस कर रही थी। इस पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आया है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने कहा कि डीआरएस पर भारतीय टीम की प्रतिक्रिया उनकी निराशा दिखाती है। इससे पता चलता है कि वे दबाव में थे।

लुंगी नगीदी ने दी प्रतिक्रिया

एल्गर ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं थोड़ी निराशा दिखाती हैं। कभी-कभी टीमें इसका फायदा उठाती हैं। आप वास्तव में कभी भी बहुत अधिक भावना नहीं दिखाना चाहते हैं, लेकिन उनकी भावनाएं बताती हैं कि शायद वे थोड़ा दबाव महसूस कर रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छी साझेदारी (डीन एल्गर और कीगन पीटरसन) थी, इसलिए वे इसे तोड़ना चाहते थे। हर कोई  किसी भी स्थिति पर अलग तरह से प्रतिक्रिया देता है।

दक्षिण अफ्रीका की मजबूत वापसी 

मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। 23 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद एल्गर और पीटरसन ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। दोनों जिस तरह से खेल रहे थे उससे लग रहा था कि ये दोनों ही टीम को जिता देंगे, लेकिन बुमराह ने एल्गर को कैच आउट करा दिया। दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 212 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। अब उसे जीत के लिए सिर्फ 111 रनों की जरूरत है और आठ विकेट हाथ में हैं।

Edited By: Tanisk