नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की गेंदबाजी के सामने साउथ अफ्रीकी की आधी टीम केवल 2.3 ओवर में पवेलियन में बैठी थी। किसी भी बल्लेबाज को अंदाजा ही नहीं था कि वह दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह की स्विंग होती गेंद का जवाब कैसे दें? पहले ओवर में दीपक चाहर ने विकेट लेने की शुरुआत की जिसे दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने ऐसा अंजाम दिया कि साउथ अफ्रीकी टीम देखते ही रह गई।

अर्शदीप का 3 विकेट वाला ओवर

अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीकी टीम को एक के बाद एक तीन झटके दिए जिसमें से दो को उन्होंने गोल्ड डक पर पवेलियन भेजा। अर्शदीप ने दूसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड किया। इसी ओवर में उन्होंने 5वीं गेंद पर राइली रुसो को और छठी गेंद पर डेविड मिलर को आउट किया।

शानदार गेंदबाजी का किसे दिया श्रेय?

एनसीए में एक हफ्ते ट्रेनिंग के बाद लौटे अर्शदीप ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। मैच के बाद बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे से बात करते हुए अर्शदीप ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इस मैदान पर गेंद इतनी ज्यादा स्विंग करेगी। बीसीसीआइ के ट्वीटर हैंडल द्वारा एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें कोच, अर्शदीप सिंह से बात कर रहे हैं। अर्शदीप ने इस शानदार स्पेल का श्रेय गेंदबाजी कोच पारस म्हांब्रे को दिया।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने केशव महाराज के 41 रनों की पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा। गेंदबाजों के लिए मददगार इस पिच में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने केवल 17 के स्कोर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट खो दिया।

लेकिन तीसरे विकेट के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमाय यादव ने 93 रनों की साझेदारी कर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। राहुल 51 और सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में जबकि तीसरा और आखिरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट