नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम (Indian cricket team) आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) मोहाली में टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरेगी। दोनों देशों के बीच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था।

आज शाम सात बजे दोनों टीमें सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। चलिए, मैच से पहले हम जान लेते हैं कैसा रहने वाला है आज यहां पिच और मौसम का मिजाज।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मोहाली का मौसम

मोहाली में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 (Mohali T20) मुकाबले पर मौसम की मार नहीं पड़ने वाली। बारिश के इस मैच में विलेन बनने के बहुत कम आसार हैं। मोहाली टी20 में महज 5 से 10 फीसदी ही बारिश की आशंका है मतलब मैच देखने जाने वाले फैंस का मजा बारिश की वजह से किरकिरा हो ऐसी संभावना तो नहीं बन रही।

मोहाली में होगी रनों की बारिश

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेला जाना है। यहां की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जा रही है। उम्मीद है मैच का मजा उठाने आए दर्शकों को चौकों छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।

पिच क्यूरेट का क्या कहना है

पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह का मोहाली टी20 से पहले कहना था कि इस पिच पर काफी क्रिकेट खेला जा चुका है। यहां वैसे तो गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए कुछ ना कुछ है लेकिन गेंदबाजों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

कैसा रहा है पिछला रिकॉर्ड

मोहाली में पिछले मुकाबलों पर नजर डालें तो यहां हाई स्कोरिंग मुकाबले ही देखन को मिले हैं। यहां खेले चार में से तीन मैच में 180 से उपर का स्कोर बना है। इस मैदान का सर्वाधिक स्कोर 206 रन रहा है जो श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 2009 में बनाया था। इस मैच में भारत ने 211 रन बनाकर मैच जीता था।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप