Move to Jagran APP

IND vs PAK: गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम के पास है बेस्ट तेज गेंदबाजी अटैक

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी लाइन-अप है। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी हारिस रऊफ और नसीम शाह सभी 140 से अधिक गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।

By Umesh KumarEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2022 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2022 08:53 AM (IST)
IND vs PAK: गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम के पास है बेस्ट तेज गेंदबाजी अटैक
गौतम गंभीर ने कहा पाकिस्तान के पास है तेज गेंदबाजी अटैक।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी लाइन-अप है। भारत रविवार, 23 अक्टूबर को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। गंभीर को लगता है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अपनी गति से भारत के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

loksabha election banner

गौतम गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से उबर चुके हैं। वह पूरी तरह से फिटनेस पर वापस आ गए हैं। दूसरी ओर, हारिस रऊफ और नसीम शाह पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में हैं। गंभीर ने अन्य टीमों के गेंदबाजी आक्रमण की तुलना करते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास उनके गेंदबाजी क्रम में गति की कोई कमी नहीं है।

पाकिस्तान के पास हैं तीन तेज गेंदबाज

उन्होंने कहा, “इस टी20 विश्व कप की सभी टीमों में पाकिस्तान के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। खासकर तेज गेंदबाज। अगर आप ऑस्ट्रेलिया को देखें तो उनके पास सिर्फ एक गेंदबाज है जो 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकता है। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह सभी 140 से अधिक गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। तेज गेंदबाजी उनकी ताकत है।”

बल्लेबाजी है पाकिस्तान की कमजोरी

हालांकि, गंभीर ने यह भी कहा कि “पाकिस्तान के पास बल्लेबाजी में सीमित विकल्प हैं। उनकी बल्लेबाजी क्रम उनकी कमजोरी है। उनके पास एक बेहतरीन पावर-हिटर नहीं है, और वे शॉर्ट-पिच गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर हैं। अगर बाबर आजम जल्दी आउट हो जाते हैं तो भारतीय टीम पाकिस्ताम पर हावी हो सकती है। साथ ही मैदान बड़े हैं, इसलिए बाउंड्री मारना उनके लिए आसान नहीं होगा।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.