नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी। तीन दिवसीय मैच के पहले दिन भारतीय टीम महज 263 रन पर ऑलआउट हो गई। एक तरफ जहां भारत के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु पाए वहीं हनुमा विहारी ने शतक जड़ दिया। इस बेहतरीन पारी के बाद विहारी ने बयान देते हुए कहा वो ओपनिंग करने को भी तैयार हैं।

भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ पहली पारी में 263 रन ही बना पाई। हनुमा विहारी ने शानदार शतक जमाया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। 182 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से विहारी ने 101 रन की नाबाद पारी खेली और रिटायर हर्ट होकर वापस लौटे। पुजारा ने 211 गेंद पर 93 रन बनाए।

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ पहली पारी में शतक जड़ने के बाद हनुमा विहारी ने कहा वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार है। उनका साफ इशारा ओपनिंग में चोटिल रोहित शर्मा की जगह लेने की थी। विहारी ने कहा, "एक खिलाड़ी होने के नाते मैं कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। अब तक इस बारे में तो मुझे कुछ भी नहीं बताया गया है। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, टीम को अगर कहीं भी मेरे बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी तो मैं उसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं।" 

विराट कोहली पहले ही पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के बीच ओपनिंग कौन करे इसको लेकर संशय में हैं। विहारी ने शतक लगाने के बाद ओपनिंग करने की इच्छा जाहिर कर कप्तान की मुश्किल में और इजाफा कर दिया है। 

"कभी कभी आपको टीम कॉम्बिनेशन को भी समझना पड़ता है। आप इससे दिल छोटा नहीं कर सकते हैं। मैं समझता हूं कि जब घर पर खेलते हैं तो हम पांच गेंदबाजों के साथ खेलते हैं। ऐसे में यह बहुत आम बात है कि एक बल्लेबाज को बाहर बैठना पड़ेगा। तो मैंने अपने वक्त में ऐसा ही समझा। मैं किसी को कुछ भी साबित नहीं करना चाहता बस जो प्रकिया है उसको ही फॉलो करता हूं।"  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस