माउंट माउंगानुई, पीटीआइ। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि युवा शुभमन गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखकर उन्होंने महसूस किया कि जब वह 19 साल के थे तो उनमें इस बल्लेबाज के मुकाबले 10 प्रतिशत प्रतिभा भी नहीं थी।

कोहली ने कहा, ‘कुछ असाधारण प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। आपने देखा कि पृथ्वी शॉ ने मौकों का पूरा फायदा उठाया (विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में)। शुभमन भी काफी रोमांचक प्रतिभा है। मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था। जब मैं 19 साल का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था। उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है। टीम में आने वाले खिलाड़ी आते ही प्रभाव छोड़ते हैं और उन्हें मौका देने और विकसित होने में मदद करने में हमें खुशी होती है।’

गिल का मिल सकता है मौका

सीरीज़ के आखिरी दो वनडे मैचों में शुभमन गिल को अपना वनडे डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसकी दो वजहें हैं। पहला टीम इंडिया पहले ही वनडे सीरीज़ जीत चुकी है, तो ऐसे में भारतीय टीम आखिरी दो मैचों में अपनी बैंच स्ट्रैंथ को आजमाना चाहेगी। दूसरी वजह है कि विराट कोहली के लिए अब न्यूज़ीलैंड का दौरा खत्म हो चुका है। बीसीसीआइ ने कोहली को पहले तीन वनडे मैच के बाद आराम देने का फैसला किया था। तीन वनडे मैच खेले जा चुके हैं और कोहली अब अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा संग छुट्टियां मनाने भी निकल चुके हैं। तो ऐसे में गिल को अगले दोनों वनडे मैच खेलने का मौका मिल सकता है।  

चिंता की बात नहीं, टीम ऑटो मोड की स्थिति में है- कोहली

कोहली ने कहा कि अगर आप पिछले पांच मैचों को देखेंगे, मैंने कहा था कि हम बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान को मजबूत करना चाहते हैं और रायुडू उम्मीदों के मुताबिक बल्लेबाजी कर रहे हैं। इससे आप बल्लेबाजी क्रम पर ज्यादा भरोसा करते हैं। दिनेश (कार्तिक) भी शानदार लय में हैं।

हमें सबक सिखा रही है टीम इंडिया- विलियमसन

भारत की टीम काफी अच्छी है और वे हमें सबक सिखा रहे हैं। सोमवार को हमने कुछ सुधार किया, लेकिन उनकी टीम ने हमें जो सिखाया, हम उसकी सराहना करना चाहते हैं। उनकी योजनाओं में निरंतरता है और उन्होंने हमें गलती करने के लिए बाध्य किया। मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर हैं। विकेट बल्लेबाजी के लिए मुश्किल था और लाथम व टेलर के बीच साङोदारी बेहतरीन थी। मुझे लगता है कि हम गेंद से ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोधी टीम को दबाव में डालने के लिए हमें जल्दी विकेट लेने होंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal