ऑकलैंड, आईएएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। टी20 सीरीज के वह अपने दौरा का आगाज करने जा रही है। दोनों टीमों के बीच भिड़ंत आखिरी बार आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हुई थी। यहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने हराकर उसके खिताब जीतने के सपने को तोड़ा था। भारतीय फैंस इस सीरीज को टीम इंडिया के बदले की तरह से देख रहे हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली तो कुछ और ही कह रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले मुकाबले में शुक्रवार को खेलना है। टीम इंडिया की तैयारी दुरुस्त है और मैच से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से इस बारे में बात की। कोहली से जब न्यूजीलैंड की टीम से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने की बात पूछी गई तो उनका जवाब बहुत ही कमाल का था।

विराट ने सवाल के जवाब में कहा, "बिल्कुल भी नहीं, बल्कि आप अगर बदले के बारे में सोचते भी हैं तो ये लोग इतने अच्छे हैं कि आप उस तरह से कर ही नहीं पाएंगे।" 

बदले की सीरीज के तौर पर देखे जा रहे दौरे के बारे में आगे कप्तान कोहली ने कहा, "ये बस मैदान पर प्रतियोगी क्रिकेट खेलने की बात है। यह एक ऐसी टीम है जिसने अंतरराष्ट्रीय मंच पर कुछ को कैसे पेश करना चाहिए इसको लेकर एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम वाकई में बहुत ही खुश थे जब इस टीम ने विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी। जब आप हारते हैं तो आपको इसको एक अलग तरीके से देखना होता है। तो इसी वजह से कोई बदला नहीं लेना।"

भारतीय टीम ने इसी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला है। सीरीज खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे के लिए रवाना हो गई। 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने के पांचवें दिन ही टीम न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस