नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रिषभ पंत की जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने का फैसला लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह बनाई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली के इस फैसले पर अपनी बात कही है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलेगा या नहीं यह सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है। ऑकलैंड के पहले टी20 से एक दिन पहले ही कप्तान विराट कोहली ने अपना फैसला मीडिया के सामने जाहिर कर दिया था।

कोहली के राहुल से विकेटकीपिंग कराए जाने पर जब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से टीवी चैनल एबीपी न्यूज पर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे कप्तान का फैसला बताया। गांगुली ने कहा, "विराट कोहली ने ये फैसला लिया। टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने केएल राहुल की भूमिका पर फैसला लिया।"

ये भी पढ़ें: पंत की वापसी पर केएल राहुल ने दिया जवाब, मिल पाएगी कभी टीम में जगह

केएल राहुल का प्रदर्शन लिमिटेड ओवर में बहुत ही शानदार रहा है। वो लगातार अच्छा कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में रिषभ पंत के चोटिल होने के बाद राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा गया था। तब से अब तक वो टीम के लिए दोहरी भूमिका निभा रहे हैं और पंत प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। 

गांगुली ने इस पर आगे कहा, "उन्होंने वनडे और टी20 में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया था लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन नीचे गिरता गया। लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में वह काफी अच्छा कर रहे हैं और उम्मीद है वो अपने इस अच्छे खेल को जारी रखेंगे। जैसा की मैंने पहले कहा उनको लेकर सभी फैसले टीम मैनेजमेंट का है।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस