Move to Jagran APP

IND vs NZ: शिखर धवन ने बताया क्यों नहीं मिली संजू सैमसन को अंतिम ग्यारह में जगह

IND vs NZ भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद हो गया है। इस मैच के बाद धवन ने बताया कि आखिर संजू सैमसन को अंतिम ग्यारह में क्यों नहीं मिली जगह। दीपक चाहर को लेकर भी दी प्रतिक्रिया।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 27 Nov 2022 01:51 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 01:51 PM (IST)
IND vs NZ: शिखर धवन ने बताया क्यों नहीं मिली संजू सैमसन को अंतिम ग्यारह में जगह
IND vs NZ: शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। हैमिल्टन में खेले गए दूसरे मैच में एक बार फिर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

loksabha election banner

बारिश के कारण खेल रोके जाने तक टीम इंडिया ने 12.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे। उस वक्त शुभमन गिल 45 और सूर्यकुमार यादव 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। बारिश इतनी तेज थी कि दोबारा खेल शुरू नहीं किया जा सका। न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है।

मैच के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि बारिश हमारे नियंत्रण में नहीं है और हम केवल उसका इंतजार करते हैं। अब तीसरे मैच पर हमारी नजर है। पिच को लेकर धवन ने कहा कि मुझे यह देखकर हैरानी हुई है, क्योंकि इस पिच पर मुझे सीम की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

धवन ने बताया क्यों नहीं मिला संजू को मौका?

इस मैच में टीम इंडिया दो बदलाव के साथ उतरी थी। शार्दूल के स्थान पर दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया था। संजू को शामिल न किए जाने पर सोशल मीडिया पर फैंस अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे थे। मैच के बाद कप्तान धवन ने बताया कि क्यों उन्हें मौका नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि "हम छठे गेंदबाज के साथ इस मैच में उतरना चाहते थे। यही कारण है कि संजू के स्थान पर दीपक हुड्डा को शामिल किया गया। चाहर को इसलिए लिया गया, क्योंकि वह स्विंग करा सकते हैं।"

सीनियर खिलाड़ियों के बिना भी टीम मजबूत

इस दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। इसको लेकर धवन ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के बिना भी टीम मजबूत है। युवा खिलाड़ियों का नेतृत्व करने पर उन्होंने कहा कि मैं इसको लेकर उत्साहित हूं और खुद को यंग फील कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि शुभमन गिल की बल्लेबाजी और उमरान मलिक की गेंदबाजी में जो बदलाव आया है वह देखना काफी सुकून देता है। बतौर टीम हम अच्छा करना चाहते हैं और उम्मीद है कि तीसरा वनडे हम जीतें। आपको बता दें कि तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- खिलाड़ियों के आराम पर भड़के आकाश चोपड़ा बोले- हमारा कप्तान कहां है, न्यूजीलैंड दौरे पर धवन है कप्तान

Ind vs NZ 2nd ODI: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा वनडे मैच, सीरीज में 1-0 से आगे है न्यूजीलैंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.