नेपियर, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज़ का पहला मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज़ खेलेगी। इस सीरीज़ की शुरुआत से पहले न्यूज़ीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज़ रॉस टेलर का मानना है कि भारतीय टीम के सामने न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों की कड़ी परीक्षा होगी। टेलर का मानना है कि इस भारतीय टीम में दो खिलाड़ी ऐसे है जो विराट कोहली (Virat Kohli) से भी ज्यादा दमदार हैं।

'कोहली से भी खतरनाक है ये दो बल्लेबाज़'

ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट सीरीज़ में मात देने के बाद भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड में भी अपने विजय रथ को जारी रखने की कोशिश करेगी। इस एकदिवसीय सीरीज़ की शुरुआत से पहले टेलर ने अपने टीम के साथियों को भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन से सावधान रहने की चेतावनी जारी की है।

टेलर, जो पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड के लिए बल्लेबाजी के मुख्य आधार रहे हैं ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी हैं। लेकिन उनके साथियों को सिर्फ इस बात पर ही ध्यान नहीं देना है कि  कोहली को किस तरह रोकना है, बल्कि उन्हें भारतीय ओपनरों की चुनौती का किस तरह से सामना करना है उसे भी देखना है। क्योंकि रोहित शर्मा और शिखर धवन विरोधीयों के लिए खौफ का दूसरा नाम हैं।

टेलर ने कहा, 'कोहली एक उम्दा खिलाड़ी हैं, शायद सबसे अच्छा एक दिवसीय खिलाड़ी है। लेकिन कोहली से पहले आने वाले रोहित शर्मा और शिखर धवन को आउट करना भी आसान काम नहीं है। ये दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ काफी अच्छे हैं। मुझे यकीन है कि हमारे तेज गेंदबाज अपने काम को करने के लिए जी-जान लगा देंगे।

ऑस्ट्रेलिया में ऐसा रहा कोहली का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में विराट कोहली भारत के लिए ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में सात पारियों में 282 रन बनाए, जिसे भारत 2-1 से जीता। उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा, तीन पारियों में 51.00 की औसत से 153 रन बनाए। वनडे सीरीज़ को भी भारत ने 2-1 से जीता।

वहीं वनडे सीरीज़ में रोहित ने तीन मैचों में 185 रन बनाए। शर्मा एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। हालांकि वनडे सीरीज़ में धवन ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके और वो टेस्ट श्रृंखला का भी हिस्सा नहीं थे। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज तीन एकदिवसीय मैचों में केवल 55 रन ही बना सका।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप