ऑकलैंड, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज़ की। टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही मौजूदा सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर आ गई है। ऐसे में अब तीसरा और आखिरी टी-20 मैच काफी अहम हो गया है। ऑकलैंड में मिली ये जीत भारत की न्यूज़ीलैंड की धरती पर पहली टी-20 जीत रही। इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम ने कैसे दूसरे मुकाबले में जीत हासिल की।

रोहित ने बताया, ऐसे मिली जीत

इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, इस मैच में हमारे लिए जीत बेहद जरुरी थी और जिस तरह से हमने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी की उसे देखकर काफी खुश हूं। रोहित ने कहा कि हम सभी ने पिछले मैच में की गई गलतियों से सबक लिया और आज अपनी योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया। 

दोनों मैचों में एक जैसी टीम को लेकर रोहित ने कहा कि, यह दौरा हम सभी के लिए एक लंबा दौरा रहा है। इसलिए हम लड़कों पर बहुत दबाव नहीं डालना चाहते। हम चाहते हैं कि हम बस एक स्पष्ट सोच के साथ मैदान पर जाएं और प्रदर्शन करें। 

इसके साथ ही रोहित ने कहा कि अब सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक हो गया है, लेकिन हम न्यूज़ीलैंड को हल्के में नहीं लेंगे। रोहित ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम एक अच्छी टीम है और उनके पास मैच विनर खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

ऐसा रहा मैच का हाल 

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की ओर से सबसे ज़्यादा रन कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने बनाए उन्होंने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। रॉस टेलर ने भी 42 रन की पारी खेली। वहीं भारत की ओर से सबसे ज़्यादा तीन विकेट क्रुणाल पांड्या ने लिए। क्रुणाल को उनके तीन विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। दो विकेट खलील अहमद ने तो एक-एक विकेट हार्दिक और भुवी ने लिए।

भारत ने ऐसे बनाए 159 रन

159 रन की चुनौती का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। रोहित ने इस मैच में सबसे ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय टी-20 रन, अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक अर्धशतक और टी-20 में सौ छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। रोहित ने 29 गेंदों में 50 रन बनाए। इसके बाद धवन भी 30 रन बनाकर आउट हो गए। रिषभ पंत 40 रन तो धौनी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal