Move to Jagran APP

Ind vs NZ: रोस टेलर ने बताया, टीम इंडिया ने कैसे दिया न्यूजीलैंड को मैच जीतने का मौका

Ind vs NZ 1st odi टेलर ने मैच के दौरान बनाई गई प्लानिंग का खुलासा करते हुए बताया मैच को खत्म करते बहुत अच्छा एहसास हो रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:26 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:31 PM (IST)
Ind vs NZ: रोस टेलर ने बताया, टीम इंडिया ने कैसे दिया न्यूजीलैंड को मैच जीतने का मौका
Ind vs NZ: रोस टेलर ने बताया, टीम इंडिया ने कैसे दिया न्यूजीलैंड को मैच जीतने का मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड ने अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर के नाबाद शतक के दम पर भारत के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। भारत से मिले 348 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने 48.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। टेलर को उनकी नाबाद शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

टेलर ने मैच के दौरान बनाई गई प्लानिंग का खुलासा करते हुए बताया। उन्होंने कहा भारतीय टीम 350 रन का स्कोर बनाती दिख रही थी लेकिन जब टीम ऐसा नहीं कर पाई तो हमें मौका दे दिया। टेलर ने कहा, "मैच को खत्म करते बहुत अच्छा एहसास हो रहा है। भारतीय टीम को 350 रन के भीतर रोकने के बाद हमारे लिए मौका बन गया था। हम दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन के मामले में भाग्यशाली रहे और हमने छोटी बाउंड्री को निशाना बनाया। टॉम आए और मेरे उपर से दबाब को कम करते हुए इसे अपने उपर ले लिया।"

टेलर ने भारत के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार 109 रन की नाबाद पारी खेली। 73 गेंद पर अपना शतक पूरा करने वाले टेलर ने 84 गेंद पर 10 चौके 4 छक्के की मदद से यह पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कप्तान टॉम लेथम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 139 रन की अटूट साझेदारी निभाई। इसी साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ सबसे बड़े स्कोर का पीछा कर जीतने का रिकॉर्ड बनाया। 

हैमिल्टन में अपने प्रदर्शन पर उनका कहना था, "मैंने टीम के खिलाड़ियों से कहा था मानो कि यह अपने बिस्तर पर सोने जैसा हो। ऐसा करने के बाद साउथी ने कहा था कि आप इसे अपने तरफ क्यों नहीं ले लेते हैं। यह मेरे लिए रन का पीछा करते हुए अब बेहद अच्छा मैदान रहा है।"

टेलर ने आगे आने वाले मुकाबलों में भी टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा, "उम्मीद है आगे आने वाले मुकाबलों में भी हम अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। आखिर तक मैदान पर टिके रहना काफी अच्छा रहा। खासकर जब मैंने टी20 मुकाबलों में तीन बार अपना विकेट आखिरी में जाकर गंवाया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.