नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच मैच खेलेगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। वहीं, आइपीएल 2023 में शिखर पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

आइपीएल में 2014 में शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान बनाया था, लेकिन आधे मैच के बाद ही उनसे कप्तानी छीन ली गई थी। पंजाब ने मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर शिखर को कप्तान बनाया है। इएसपीएनक्रिक इन्फो ने एक कार्यक्रम में शिखर से कप्तानी को लेकर बातचीत की।

मयंक अग्रवाल को हटाने पर दिया मजेदार जवाब

मयंक अग्रवाल को पंजाब के कप्तान पद से हटाए जाने और उनको कप्तान बनाए जाने के सवाल पर शिखर ने मजेदार जवाब दिया। शिखर ने कहा, काम आते हैं और चले जाते हैं, कोई चिंता नहीं। हमने खाली हाथ आना है, खाली हाथ ही जाना है। ये सब तो यहीं रह जाना है।”

अपनी कप्तानी में टीम को जीताई है सीरीज

शिखर ने आगे कहा, “ठीक है, मुझे इसे इस तरह या उस तरह से करना है, यह कहते हुए मैं खुद पर वह भार नहीं डालना चाहता। मैं सिर्फ हमारी टीम के लक्ष्यों के आधार पर खेल खेलूंगा, टीम क्या मांग करती है, उसे क्या चाहिए।”

बता दें पिछले साल जून 2021 में शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उसके बाद वह वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का नेतृत्व कर चुके हैं और भारत को सीरीज जीता चुके हैं। इस सीरीज में वह युवा खिलाड़ियों के साथ एक बार फिर जीत का दमखम दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें- Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने खोला जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी वक्त में कप्तानी से हटाए जाने का राज

यह भी पढे़ं- IND vs NZ Weather Report: टी20I सीरीज में बारिश बनी थी विलेन, ऑकलैंड में कैसा रहेगा मौसम

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट