Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के लंबे गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को किया परेशान, मयंक अग्रवाल ने कबूली बात

India vs New Zealand 1st Test न्यूजीलैंड टीम के 6 फीट 8 इंच लंबे तेज गेंजबाज काइल जैमीसन ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 02:51 PM (IST)
न्यूजीलैंड के लंबे गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को किया परेशान, मयंक अग्रवाल ने कबूली बात
न्यूजीलैंड के लंबे गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को किया परेशान, मयंक अग्रवाल ने कबूली बात

वेलिंग्टन, पीटीआइ। India vs New Zealand 1st Test: यहां बेसिन रिजर्व मैदान में भारत और मेजबान टीम के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने स्वीकार किया कि इस पिच पर खेलना कठिन है। शुक्रवार को मैच के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा कि बेसिन रिजर्व की पेचीदा पिच पर खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी कठिन है।

loksabha election banner

मयंक अग्रवाल ने ये भी माना है कि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कीवी टीम के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों की मुश्किलें और बढा दीं। भारत ने वर्षा से बाधित मैच के पहले दिन 5 विकेट खोकर 122 रन पर बनाए। मैच के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा , "यहां हवा काफी तेज रफ्तार से बह रही है। आपको मैदान पर सही सामंजस्य बिठाना होता है। खासकर पहले दिन बतौर बल्लेबाज यह आसान काम नहीं है।"

विंडी वेलिंग्टन में बल्लेबाजों को परेशानी

ओपनर मयंक ने आगे कहा, "एक बल्लेबाज को कभी भी महसूस नहीं होता है कि वह जम चुका है। लंच के बाद भी बल्लेबाजी करने में मुश्किल आ रही थी। उसने (जैमीसन) शानदार गेंदबाजी की और सही दिशा में सटीक लेंथ पर गेंद डाली। जैमीसन (6 फीट 8 इंच) ने नयी गेंद का बखूबी इस्तेमाल किया और हमें जमकर परेशान किया। विकेट में नमी होने के कारण भी काइल जैमीसन को मदद मिल रही थी। बल्लेबाज को उछाल का सामना करने के लिये अतिरिक्त प्रयास करना पड़ रहा था।"

कर्नाटक टीम के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा कि सिर्फ फुल लेंथ गेंदें ही परेशान नहीं कर रही थी। ऐसी गेंद बार बार डालते रहे तो बल्लेबाज के लिये आसानी ही हो जाती है। मिला जुलाकर लगातार अच्छी गेंदबाजी करने से ही उन्हें सफलता मिली। मयंक इस मैच में 84 गेंदों में 5 चौकों का मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान विराट कोहली 2, चेतेश्वर पुजारा 11, पृथ्वी शॉ 16 और विहारी 7 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे 28 और पंत 10 रन बनाकर नाबाद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.