Move to Jagran APP

Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं केन विलियमसन

Ind vs NZ विलियमसन ने कहा कि टीम के हित में वो कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 04:13 PM (IST)
Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं केन विलियमसन
Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं केन विलियमसन

आकलैंड, प्रेट्र। टीम इंडिया के खिलाफ शूरू होने वाले क्रिकेट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी जहां उनसे टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम के कप्तान केन विलियमसन की खूब आलोचना हुई थी। अब केन ने ये संकेत दिए हैं कि वो टीम के हित में अपनी कप्तानी कुर्बान करने को लिए तैयार हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वो तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा टीम के हित को देखा है और अगर लगता है कि टीम के लिए यही सही है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। 

prime article banner

केन विलियमसन ने कहा कि मैं हर वो काम करने के लिए तैयार हूं जो टीम को सही दिशा में ले जाताहै। ये मेरे लिए कोई व्यक्तिगत बात नहीं है ये टीम के हित की बात है। उन्होंने कहा कि हमें पिछली हार को भूलाकर भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा शेड्यूल ऐसा है कि चुनौतियां काफी बड़ी होती है और आपको आगे बढ़ते रहना होगा। अब हमारे सामने भारत जैसी टीम है जो दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक है लेकिन टी20 अलग है। पर हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं।

विलियमसन ने कहा कि भारत जैसी बेस्ट टीम के खिलाफ खेलना एक सबक जैसा है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद जो ब्रेक मिला वो अच्छा है। कोई भी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होता और हार के बाद हमें और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। पिछले साल भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में हराया था, लेकिन उन्हें टी 20 सीरीज में हार मिली थी। वहीं इस सीजन में भारतीय टीम अपने घर में अपराजेय रही थी और कीवी टीम के खिलाफ वो जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। 

केन ने कहा कि भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और आइपीएल के माध्यम के उन्हें काफी अच्छे क्रिकेटर्स मिले हैं। आइपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग में से एक है और इसकी वजह से ही भारत के पास इतने विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.