Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का हमारी वनडे टीम पर कोई असर नहीं पड़ा- हेनरी निकोल्स

Ind vs NZ भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच शनिवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 05:22 PM (IST)
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का हमारी वनडे टीम पर कोई असर नहीं पड़ा- हेनरी निकोल्स
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का हमारी वनडे टीम पर कोई असर नहीं पड़ा- हेनरी निकोल्स

ऑकलैंड, प्रेट्र। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने कहा कि टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी 20 सीरीज में उनकी टीम को बेशक हरा दिया, लेकिन इसका असर उनकी वनडे टीम पर बिल्कुल भी नहीं पड़ा। इसका ही नतीजा था कि हमने वनडे सीरीज के पहले मैच में वनडे के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की। पहले वनडे में रोस टेलर ने अपने वनडे करियर की 21वीं शतक की मदद से भारतीय टीम को चार विकेट से हराने में सफलता दर्ज की और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच शनिवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। 

loksabha election banner

निकोल्स ने कहा कि हमें पहले मुकाबले के दौरान कहीं से भी दवाब महसूस नहीं हुआ और अब कुछ और साबित करने की जरूरत नहीं है। हालांकि ये मैदान छोटा था और लक्ष्य बड़ा था। हमारे लिए अच्छी बात ये रही कि हम उस बड़े लक्ष्य को चेज करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि हमने वनडे क्रिकेट में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया और हमने सफलता हासिल की। बीते समय में भारत में भारत के खिलाफ खेलते हुए हमने 300 से ज्यादा रन के करीब दो लक्ष्यों का पीछा किया और अन्य में करीब तक पहुंचे। घरेलू मैदान पर ऐसा दोबारा करना बेहतरीन अहसास था।

आपको बता दें कि हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में रोस टेलर ने नाबाद 109 रन की पारी खेली जबकि टॉम लाथम ने 48 गेंद में 69 रन बनाकर अच्छा साथ निभाया। इनकी साझेदारी ने भारत के गेंदबाजों को परेशान कर दिया। निकोल्स ने कहा कि रोस टेलर जैसे खिलाड़ी का चौथे नंबर पर खेलना, विशेषकर केन विलियमसन की अनुपस्थिति में उनका अनुभव अहम रहा। मैदान के आकार ने भी हमारी मदद की। साझेदारी अच्छी रही और उन्होंने अच्छी पारी खेली। मध्यक्रम के बल्लेबाज रोस टेलर का अंत तक नाबाद रहना और मैच में जीत दिलाना अहम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.