नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ आखिरी मैच एक जुलाई से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में केएल राहुल नहीं खेलेंगे जिन्होंने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को चार मैचों में 2-1 से लीड लेने में बड़ी भूमिका निभाई थी। अब केएल राहुल टीम में नहीं हैं ऐसे में भारतीय पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे। रोहित शर्मा के कंधों पर इस बार अधिक जिम्मेदारी होगी क्योंकि वह टीम की कप्तानी भी करेंगे। दूसरी ओर गिल को इंग्लैंड में खेलने का बहुत कम अनुभव है। उन्होंने इंग्लैंड में सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है।

अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन का मानना है कि केएल राहुल की अनुपस्थिति में चेतेश्वर पुजारा को इस टेस्ट मैच में जरूर खेलना चाहिए क्योंकि उनके अनुभव से टीम को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमें बल्लेबाजी लाइन-अप में पुजारा जैसे बल्लेबाज की जरूरत है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे पास के एल राहुल नहीं हैं, जिसका मतलब है कि हमारे पास शुभमन गिल संभवत: रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, इसलिए हमें अनुभव की जरूरत है, खासकर जब आप रेड-बाल क्रिकेट में टीम के अभ्यास की कमी के बारे में बात कर रहे हों। पुजारा ने हाल ही में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन पारियां खेली हैं और नंबर तीन पर उनके अनुभव की जरूरत टीम को होगी। 

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा को खराब फार्म की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था, लेकिन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में उन्होंने गजब का प्रदर्शन करते हुए भारतीय टेस्ट टीम में फिर से एंट्री की और वो इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं। हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट व कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं या नहीं। 

Edited By: Sanjay Savern