Move to Jagran APP

IND vs ENG: विराट कोहली ने MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर दिया दिल जीतने वाला जवाब

Ind vs Eng day-night test match विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने भारत में अब तक 21 टेस्ट मैच जीते हैं और वो टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी की बराबरी पर हैं। सिर्फ एक जीत के साथ वो एम एस धौनी को पीछे छोड़ देंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 12:12 AM (IST)
IND vs ENG: विराट कोहली ने MS Dhoni का रिकॉर्ड तोड़ने के सवाल पर दिया दिल जीतने वाला जवाब
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा जिसकी शुरुआत बुधवार से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम पर होगी। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर पहली बार होने जा रहे इस मैच को लेकर सब काफी उत्सुक हैं। ये मैच टीम इंडिया की लिहाज से काफी अहम है तो वहीं इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो विराट कोहली इतिहास रच देंगे। विराट कोहली इस मैच को जीतने के बाद अपनी सरजमीं यानी भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे। 

loksabha election banner

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने भारत में अब तक 21 टेस्ट मैच जीते हैं और वो टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी की बराबरी पर हैं। सिर्फ एक जीत के साथ वो एम एस धौनी को पीछे छोड़ देंगे। इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले जब विराट कोहली से एम एस के इस रिकॉर्ड को तोड़ने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होँने माही का सम्मान करते हुए दिल को जीत लेने वाला जवाब दिया। 

विराट कोहली ने कहा कि, ये शायद बाहर से देखने में अच्छा लगता होगा कि, दो अलग-अलग कप्तानों की तुलना की जा रही हो, लेकिन ये बिल्कुल ही बेकार की बातें हैं और सच तो ये है कि, इसका हम सब पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हम सब के बीच काफी अच्छी समझ है और हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और हम अपने पूर्व कप्तान का भी बहुत सम्मान करते हैं। विराट कोहली को 2014 में टेस्ट कप्तान तब सौंपी गई थी जब माही ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की कप्तानी छोड़ दी थी। विराट ने साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

भारतीय कप्तान कोहली ने कहा कि, हमारा ध्यान सिर्फ डे-नाइट टेस्ट मैच पर ही केंद्रित नहीं है। हमारा ध्यान अगले दोनों टेस्ट मैचों पर है जिसमें हम जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। हमारा पूरा ध्यान दोनों मुकाबलों पर है किसी एक मैच पर नहीं। ये हमारे लिए दो मैच है और हमारा ध्यान सिर्फ इसी पर है साथ ही इसके बाद जो होगा वो देखा जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए टेस्ट सीरीज में 2-1 या 3-1 से जीत दर्ज करने की जरूरत है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.