नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से तो अपना लोहा मनवा चुके हैं लेकिन एक कप्तान तौर पर उनकी साख गिरी है। टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच से उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। अब तो यहां तक कहा जा रहा है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली से उनके साथी खिलाड़ी भी नाराज है। टेस्ट सीरीज में उनकी कप्तानी की कई दिग्गजों ने आलोचना करी। उन पर तो ये आरोप भी लग रहे हैं कि वह अपने खास खिलाड़ियों को मौका देने के चक्कर में कई खिलाड़ियों के करियर की बलि चढ़ा रहे हैं।

अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइक बियर्ली ने भी उनकी कप्तानी और आक्रामकता पर सवाल उठाया है। माइक ने कहा कि विराट के आक्रामक रुख से हर कोई वाकिफ है। मुझे या और लोगों को भी उनकी ये आक्रामका पसंद आती है लेकिन बियर्ली ने कहा कि कही ऐसा ना हो जाए की विराट तानाशाह बन जाए।

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने कहा कि विराट को अपने अंदर वह काबिलियत विकसित करनी होगी कि वह खिलाड़ियों को सही राय दे सके, बियर्ली ने कहा कि कोहली को जरुरत है कि अपने खिलाड़ियों को बता सके कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना चाहिए। लेकिन अगर आप तानाशाह बन कर टीम में रहेंगे तो आप दूसरे खिलाड़ियों की बात ही नहीं सुनेंगे। आपके इस रवैये से आपके साथी खिलाड़ी भी आपको सलाह देने से डरेंगे। 

भारत फिलहाल 5वां टेस्ट मैच खेल रहा है, फिलहाल वह सीरीज में 3-1 से पीछे होकर उससे हाथ धो बैठा है। अगर भारत 5वां टेस्ट जीत लेता है तो वह कुछ हद तक सम्मान बचा पाएगा, नहीं तो दुनिया की नंबर वन टीम की हर तरफ किरकिरी होना पक्का है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma