Move to Jagran APP

IND vs ENG Test: पंत की शानदार पारी पर पाकिस्तानी खिलाड़ी का बेतुका बयान, कहा- गेंदबाजों की गलती से खेल पाए ऐसी पारी

IND vs ENG Test एक तरफ जहां क्रिकेट के जानकार पंत की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ का मानना है कि पंत की बल्लेबाजी में कई तकनीकि खामिया थी और इंग्लैंड के गेंदबाजों की गलती के कारण वो ऐसा कर पाए।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:35 PM (IST)
IND vs ENG Test: पंत की शानदार पारी पर पाकिस्तानी खिलाड़ी का बेतुका बयान, कहा- गेंदबाजों की गलती से खेल पाए ऐसी पारी
IND vs ENG Test रिषभ पंत क्रिकेटर भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन मुश्किल रिषभ पंत के शानदार 146 रनों की पारी की हर तरफ चर्चा हो रही है। क्रिकेट के जानकार पंत की इस पारी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। सबका मानना है कि पंत में जो प्रतिभा है वो किसी-किसी क्रिकेटर में होती है जो दबाव की स्थिति में भी इस तरह की शानदार बल्लेबाजी कर टीम की वापसी दिला दी।

loksabha election banner

लेकिन पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आसिफ का मानना है कि पंत की पारी में उनकी कोई प्रतिभा नहीं है बल्कि इंग्लैंड के गेंदबाजों की गलती के कारण वह ऐसी पारी खेलने में सफल रहे।

आसिफ ने ट्विटर के माध्यम से एक वीडियो जारी करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों के बारे में कहा कि यह पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों की गलती थी क्योंकि पंत ने कोई चमत्कार नहीं किया। उनमें कई तकनीकी खामियां हैं। उनका बायां हाथ काम नहीं करता है, लेकिन फिर भी, वह शतक बनाने में सफल रहा क्योंकि उसके कमजोर क्षेत्रों में अंग्रेजी गेंदबाजों ने उसे गेंदबाजी नहीं की,”

हालांकि उन्होंने किसी खास गेंदबाज का नाम नहीं लिया। आसिफ ने कहा कि "इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी गलतियां की हैं। जब जडेजा और पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, तो वे बाएं हाथ के स्पिनर को लेकर आए जो उस समय गेंदबाजी करने के लिए एक आदर्श विकल्प नहीं था। मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन विपक्ष के इस तरह के फैसलों से आपको बड़ा स्कोर बनाने का मौका मिलता है।"

कोहली की बल्लेबाजी पर भी की थी टिप्पणी

2021 में आसिफ ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि "मैंने कुछ साल पहले कोहली की तकनीकी खराबी की ओर इशारा किया था, लेकिन लोगों ने मुझे फोन करना शुरू कर दिया। आज देखिए, उन्होंने लंबे समय से शतक नहीं बनाया है। मुझे कोहली को देखना पसंद है और भले ही वह मुझसे बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन तकनीकी रूप से, उसे और अधिक मेहनत करने की जरूरत है"

फिलहाल भारत बर्मिंघम टेस्ट में मजबूत स्थिति में है। पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड के केवल 84 रन पर 5 विकेट गिरा दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.