Move to Jagran APP

IND vs ENG Test: बुमराह की पत्नी ने बताया कप्तान बनाए जाने पर क्या थी उनकी मां की प्रतिक्रिया

IND vs ENG Test रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में भारत की कमान दी गई। कप्तान बनाए जाने पर उनकी पत्नी संजना गणेशन ने बताया उनकी मां की प्रतिक्रिया कैसी थी। उन्होंने ये भी बताया कि उनकी मां उन्हें टिप्स भी देती हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 08:56 AM (IST)
IND vs ENG Test: बुमराह की पत्नी ने बताया कप्तान बनाए जाने पर क्या थी उनकी मां की प्रतिक्रिया
IND vs ENG Test: जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है। मैच के ठीक एक दिन पहले बीसीसीआइ ने इस बात की घोषणा की और बताया कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह टीम को लीड करेंगे। वह टीम इंडिया के 36वें टेस्ट कप्तान होंगे। बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिन्हें करियर की शुरुआत में टीम को लीड करने का मौका मिलता है। बुमराह ने अब तक केवल 29 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके नाम 123 विकेट हैं।

loksabha election banner

कप्तान बनाए जाने के बाद पहली बार बुमराह सबके सामने आए और कहा कि टीम इंडिया का नेतृत्व करना उनके लिए गर्व की बात है। इतना ही नहीं उनकी उपलब्धि से उनके परिवार वाले भी बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उनकी पत्नी संजना गणेशन सहित उनकी मां दलजीत का इस खबर से खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

आइसीसी से बातचीत करते हुए बुमराह की पत्नी संजना गणेशन ने कहा कि उनकी मां अपने बेटे को टीम का इंडिया का नेतृत्व करते हुए देखने के लिए खासी उत्साहित हैं। उन्हें अपने बेटे की इस उपलब्धि पर गर्व है जिस तरह से उन्होंने शुरुआत से कप्तान बनने तक का सफर तय किया है।

गणेशन ने बताया कि उनकी मां भले हीं खुद कभी न खेलीं हो लेकिन बुमराह को लगातार टिप्स और ट्रिक्स भेजती हैं। उन्हें देखकर बहुत अच्छा लगा, वह बहुत खुश हैं और बेटे पर गौरवान्वित हैं।

संजना ने बताया बुमराह की पहली प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन ने इस बात का भी खुलासा किया कि कप्तान बनाए जाने पर बुमराह की पहली प्रतिक्रिया कैसी थी? उन्होंने कहा कि "कप्तान बनाए जाने के बाद बुमराह को इस बात को सच मानने में थोड़ा वक्त लगा कि सच में ऐसा कुछ हुआ है। वह बहुत गौरवान्वित और खुश हैं। मैं नहीं जानता कि वो अपने नब्ज को कैसे कंट्रोल करेगा लेकिन इसके लिए उसके पास पर्याप्त समय हैं।" आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ 5वां और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार को एजबेस्टन में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.