Move to Jagran APP

रवींद्र जडेजा का मांजरेकर ने उड़ाया मजाक, कहा-उन पर जरूरत से ज्यादा भरोसा कर रही है टीम इंडिया

मांजरेकर ने कहा कि भारत में आप उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करवा लीजिए तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन विदेशी कंडीशन में हम सबने देखा कि स्विंग होती गेंद पर वो किस तरह से आउट हुए। टीम इंडिया उन पर कुछ ज्यादा ही भरोसा दिखा रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 02:23 PM (IST)
रवींद्र जडेजा का मांजरेकर ने उड़ाया मजाक, कहा-उन पर जरूरत से ज्यादा भरोसा कर रही है टीम इंडिया
भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत से उपर भेजा गया। टीम इंडिया की शायद ये सोच थी कि, शायद जडेजा एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाएंगे और भारत से दवाब भी कम होगा इस वजह से उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। हालांकि जडेजा टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 10 रन बनाए और अपना विकेट क्रिस वोक्स की गेंद पर गंवा दिया। 

loksabha election banner

पढ़ें- वीरेंद्र सहवाग ने बताया, एस एस धौनी और सौरव गांगुली दोनों में से कौन थे बेस्ट कप्तान

अब रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी में उपर भेजे जाने पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय दी और इसे एक गलत फैसला बताया। टीम के इस फैसले की आलोचना करते हुए मांजरेकर ने कहा कि, विदेशी कंडीशन में टीम इंडिया जडेजा पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखा रही है। अगर ये फैसला एशियाई कंडीशन में लिया जाता तो इससे फायदा होता, लेकिन इंग्लैंड की पिचों पर इस तरह का फैसला कहीं से भी सही नहीं है। मांजरेकर ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि, पांचवें नंबर के लिए टीम ने जडेजा पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखाया। इन कंडीशन में ये जडेजा के लिए किसी आपदा से कम नहीं था। मुझे ऐसा लगता है जैसे टी20 वाली सोच सामने आ गई थी। 

मांजरेकर ने आगे कहा कि, भारत में आप उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करवा लीजिए तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन विदेशी कंडीशन में हम सबने देखा कि, स्विंग होती गेंद पर वो किस तरह से आउट हुए। इंग्लैंड की कंडीशन में टीम इंडिया उन पर कुछ ज्यादा ही भरोसा दिखा रही है। आपको बता दें कि, भारत ने ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 191 रन बनाए थे। पहली पारी में रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, जडेजा, रिषभ पंत जैसे बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.