Move to Jagran APP

नासिर हुसैन बोले, भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलने की जरूरत

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि जानी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि बेयरस्टो अपनी तकनीक में बदलाव करने के बाद अधिक सुरक्षित दिखने लगे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 03:58 PM (IST)
नासिर हुसैन बोले, भारत के खिलाफ सीरीज में इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलने की जरूरत
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन। (फाइल फोटो)

लंदन, आइएएनएस। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि जानी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि बेयरस्टो अपनी तकनीक में बदलाव करने के बाद अधिक सुरक्षित दिखने लगे हैं। बता दें कि भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में जोस बटलर नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में मेजबान टीम में विकेटकीपिर की भूमिका बेयरस्टो निभा रहे हैं। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। 

loksabha election banner

डेली मेल के लिए अपने कालम में गुरुवार को हुसैन ने लिखा, ' वह अपनी तकनीक में बदलाव करने के बाद अधिक सुरक्षित दिखने लगे हैं। वह एक्राश द लाइन खेलने के बजाय गेंद को वहीं से हिट करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां से वह आई है। वह अब काफी बेहतर दिखाई देतेे हैं। लेकिन उन्हें अभी भी एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। इस सीरीज में उनका स्कोर 29, 30, 57, 2 और 29 रहा है। यह बुरा नहीं है, लेकिन उन्हें शतक लगाए काफी समय हो गया है। वो जानते हैं कि वह बेहतर कर सकते हैं। '

हुसैन का मानना ​​है कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिलने से बेयरस्टो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ' देश में क्रिकेट के जानकारों का मानना है वह एक गंभीर बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है और बड़े शतक लगाने में सक्षम हैं। इस बात से उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए कि वह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले हैं, जहां उनका औसत 37 का है। नंबर 7 को छोड़कर किसी भी अन्य स्थान से अधिक। इस स्थान पर खेलते हुए उन्होंने अपने छह टेस्ट शतकों में से दो बनाए हैं। वह जो चाहते हैं उन्हें वह मिल गया है।'

53 वर्षीय हुसैन ने बताया कि जब बेयरस्टो को खुद को साबित करना होता है, तो वह शानदार फार्म में बल्लेबाजी करते हैं। 2021 में बेयरस्टो ने 13 पारियों में 26.16 की औसत से 314 रन बनाए हैं। इसमें इस साल फरवरी में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ चार पारियों में तीन डक शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.