Move to Jagran APP

चौथा टेस्ट जीतने के लिए भारत को इंग्लैंड को कितने रनों का टारगेट देना होगा? अथर्टन ने बताया

चौथा टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल अथर्टन ने कहा है कि भारत को मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 300 रनों का लक्ष्य देना होगा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 05:32 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 05:32 PM (IST)
चौथा टेस्ट जीतने के लिए भारत को इंग्लैंड को कितने रनों का टारगेट देना होगा? अथर्टन ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम । ( फोटो- रायटर )

नई दिल्ली, आइएएनएस। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथा टेस्ट का आज चौथा दिन है। टीम इंडिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल अथर्टन ने कहा है कि भारत को मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 300 रनों का लक्ष्य देना होगा। उन्होंने कहा कि ओवल में बल्लेबाजी के लिए कंडिशन अच्छे हैं। इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि ओवल की पिच पर ज्यादा धूप नहीं पड़ी है और इस पर बल्लेबाजी करना अभी भी आसान है।

loksabha election banner

सोनी स्पोर्ट्स के अनुसार माइकल अथर्टन ने कहा, ' इसमें कोई शक नहीं है कि भारत इस समय आगे है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें डीफेंड करने के लिए अच्छे स्कोर की जरूरत होगी। पिच काफी अच्छी है और यह तीसरे दिन की पिच की तरह है। धूप कम होने से पिच पर कोई विय एंड टियर नहीं दिखा है, जिसकी आप आमतौर पर चौथे दिन की पिच से उम्मीद करते हैं।'

अथर्टन ने आगे कहा, 'टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नहीं हैं और यह मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में यह कम खतरनाक सीम आक्रमण दिखता है। मुझे लगता है कि भारत को यहां मैच जीतने के लिए 300 से अधिक रनों की जरूरत है। टीम को इसके लिए कम से कम 300 रन बनाने होंगे। यदि आप चौथी पारी में 250 रनों के लक्ष्य का बचाव कर रहे हैं, तो भी आपके पास मौका होगा, लेकिन परिस्थितियों और टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण को देखकर मुझे लगता है कि अगर टीम 300-350 रनों का बढ़त हासिल नहीं करती तो उन्हें परेशानी होगी।' बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। पहला टेस्ट मैच ड्रा रहने के बाद लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली। इसके बाद लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को जीत मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.