गॉल, एएनआइ। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया और अब उसे भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। इस टेस्ट सीरीज के बाद भारत व इंग्लैंड के बीच पांच टी20 व तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में होगी। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने श्रीलंका के मिली जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के बारे में बात की। 

जो रूट ने कहा कि, हम भारत के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि, हमें टीम इंडिया के खिलाफ चार अहम टेस्ट मैच खेलने हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि वो टीम अपनी धरती पर दुनिया की बेस्ट टीम है। हमें वहां जीत हासिल करने के लिए अपने खेल के स्तर को बिल्कुल टॉप पर रखना होगा क्योंकि टीम इंडिया को चुनौती देने के लिए इससे अच्छा और कुछ भी नहीं हो सकता है। 

जो रूट ने भरोसा जताया कि, श्रीलंका के खिलाफ हमें जो जीत मिली है उससे हमें टीम इंडिया के खिलाफ मिलने वाली चुनौती से निपटने में सहायता मिलेगी। रूट ने कहा कि, भारत में हमे सात या आठ दिन बिना क्रिकेट खेले बिताने होंगे। इसमें से पहले छह दिन आइसोलेशन में और फिर हमें तीन दिनों तैयारियों के लिए मिलेंगे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हमें जो जीत मिली है उससे हमारा मनोबल काफी बढ़ा है। जो रूट ने बताया कि, टीम इंडिया के खिलाफ टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है और इसका हमें काफी फायदा मिलेगा। 

आपको बता दें कि, जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया और इसमें टीम के कप्तान जो रूट की बड़ी भूमिका रही। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 228 रन और फिर दूसरे ही टेस्ट मैच 186 रन की बड़ी पारी खेली थी। उन्होंने दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में कुल 414 रन बनाए और कमाल की फॉर्म में दिखे। जो रूट जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे वो टीम इंडिया को भी मुसीबत में डाल सकते हैं। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप