नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत को बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा क्योंकि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोविड पाजिटिव पाए गए। अब वो टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं इसे लेकर सस्पेंस की स्थिति कायम है। 35 साल के रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं साथ ही साथ वो ओपनर बल्लेबाज भी हैं। वहीं पिछले साल जब टीम इंडिया ने जो टेस्ट सीरीज खेली थी उसमें रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। 

भारत के लिए हर तरह से फायदेमंद रोहित शर्मा अगर फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी कौन करेगा ये बड़ा सवाल है। खास तौर पर तब जब केएल राहुल भी अनफिट हैं और भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। केएल राहुल ग्रोइन इंजरी की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम से बाहर हो गए थे। रोहित के नहीं रहने पर किसे कप्तान बनाया जाए एक बड़ा सवाल है और इसके लिए जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत, आर अश्विन और टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम सामने आ रहे हैं। वैसे विराट कोहली को सहवाग का भी समर्थन मिला है। 

अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किसे भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाए इसे लेकर टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपनी राय दी और इसके लिए जसप्रीत बुमराह का चयन किया। बुमराह ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ आखिरी दिन प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। मोहित शर्मा ने बुमराह का समर्थन करते हुए कहा कि वो कप्तानी की उम्मीदवारी के लिए सही हैं जो 1983 वनडे वर्ल्ड कप विनर कप्तान कपिल देव की तरह हैं। 

एएनआई से बात करते हुए मोहित शर्मा ने कहा कि मैं नहीं जानता कि आप जस्सी (जसप्रीत बुमराह) को कितनी अच्छी तरह जानते हैं, लेकिन मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह जानता हूं। हमने साथ में काफी क्रिकेट खेली है। वह बहुत ही कूल और शांत चरित्र वाले हैं। मैदान पर वह आक्रामक गेंदबाजी करता है, लेकिन मैदान के बाहर वह बहुत शांत रहता है और अगर वह कप्तान बन जाता है तो टीम के लिए काफी अच्छा होगा। भारत ने कप्तान के रूप में बल्लेबाजों को काफी पसंद किया है, हालांकि, उदाहरण के रूप में कपिल का उपयोग करते हुए, मोहित ने कहा कि पाजी (कपिल देव) ने भारत के लिए क्या किया और यदि आप अन्य देशों को देखें, तो पैट कमिंस ने आस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है। इसलिए, अगर बुमराह कप्तान बनते हैं, तो यह भारत के लिए बहुत अच्छा होगा।

Edited By: Sanjay Savern