Move to Jagran APP

Ind vs Eng: अगले साल अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट

सौरव गांगुली ने कहा अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। हमने इस सीरीज को लेकर कुछ योजना बनाई है लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमारे पास अभी भी चार महीने का वक्त है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 06:42 PM (IST)
Ind vs Eng: अगले साल अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी

कोलकाता, पीटीआइ। भारत के दौरे पर आने वाली इंग्लैंड की टीम अगले साल अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है कि अहमदाबाद को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट की मेजबानी का जिम्मा दिया जाएगा। अगले साल भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड की टीम जनवरी से मार्च के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन का आयोजन यहां किया जा रहा है। खबर है कि बीसीसीआई ने इस सीरीज को भारत में ही कराने का फैसला किया है। इसको लेकर बायो सिक्योर बबल तैयार करने की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है।

भारत दौरे पर अगले साल आने वाली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए अहमदाबाद, धर्मशाला और कोलकाता के आयोजन स्थल पर विचार किया जा रहा है। इन्हीं जगहों पर टेस्ट मैच कराए जाने की खबर है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया कि इसको लेकर अभी आखिरी फैसला किया जाना बाकी है।

सौरव गांगुली ने एक किताब के विमोचन पर कहा, अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। हमने इस सीरीज को लेकर कुछ योजना बनाई है लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमारे पास अभी भी चार महीने का वक्त है।

भारत में बना दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, इतने लाख दर्शक बैठ पाएंगे एक साथ

गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया की सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा कि दौरे के लिए अगले कुछ दिनों में ही टीम का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा, इंग्लैंड की सीरीज से हमारी ऑस्ट्रेलिया की सीरीज आ रही है। कुछ दिन में ही टीम का चयन किया जाएगा। आइपीएल के तुरंत बाद टेस्ट फॉर्मेट के मुकाबलों के खेलने पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि इसमें खिलाड़ियों को कोई परेशानी आने वाली है। ये सभी क्वालिटी प्लेयर हैं और उनको इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी।

जनवरी 2020 में मोटेरा स्टेडियम होगा तैयार

अहमदाबाद के मोटेरा का सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। यह 63 एकड़ में फैला है। स्टेडियम की रूप-रेखा जिस आर्केटेक्ट कंपनी ने बनाया है, जिसने  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को डिजाइन किया था। इस स्टेडियम को खूबसूरत बनाने का काम अब अंतिम चरण में पहुंच गया है। बीते कई साल से इसमें लगातार काम जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.