Move to Jagran APP

Ind vs Ban: हार को भूलकर अब हमारी नजर अगले मैच पर, सीरीज जीतना ही है लक्ष्य- चहल

Ind vs Ban चहल ने कहा कि पिछली हार को भूलकर टीम अब अगले मैच पर अपना ध्यान केंद्रीत कर रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 06:19 PM (IST)
Ind vs Ban: हार को भूलकर अब हमारी नजर अगले मैच पर, सीरीज जीतना ही है लक्ष्य- चहल
Ind vs Ban: हार को भूलकर अब हमारी नजर अगले मैच पर, सीरीज जीतना ही है लक्ष्य- चहल

राजकोट, प्रेट्र। Ind vs Ban: ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष खेले जा रहे टी 20 विश्व कप को लेकर भारतीय युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें की जा रही है, पर टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बताया कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से किसी तरह का कोई दवाब नहीं है। चहल ने कहा कि वो सिर्फ इतना चाहते हैं कि जो गलतियां हो चुकी है उसे होदराया ना जाए। टीम इंडिया ने अगले वर्ष टी 20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बांग्लादेश के खिलाफ कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। 

loksabha election banner

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टी 20 मैच से पहले चहल ने कहा कि इस वक्त टीम में जो 15 खिलाड़ी हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है जो सभी अपनी भूमिका को अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसा भी नहीं है कि कोई एक या दो मैच खेलकर बाहर हो रहा है। प्रबंधन की तरफ से हम पर किसी भी तरह का दवाब नहीं है सिर्फ उनकी हमसे ये उम्मीद रहती है कि किसी मैच में हमने जो गलती की है उसे दोहराया ना जाए। 

पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार पर चहल ने कहा कि ऐसा पहले भी हुआ है कि हमें पहला मैच गंवाना पड़ा है और इसके बाद हमने जीतने की कोशिश नहीं की। हम नए सिरे से विचार कर रहे हैं और अगर हमने पिछले मैच के बारे में सोचा तो नकारात्मक विचार ही आएंगे। चहल ने कहा कि हम नई उम्मीद के साथ यहां आए हैं और टीम से सभी खिलाड़ियों की सोच सकारात्मक है। दूसरे मैच के लिए किसी तरह की दवाब के बारे में चहल ने कहा कि ये तीन मैचों की सीरीज है और कोई नॉकआउट मैच नहीं है। इसमें एक को जीत मिलेगी और एक को हार का सामना करना पड़ेगा। 

भारतीय लेग स्पिनर ने कहा कि हम अभी एक मैच से पीछे चल रहे हैं लेकिन अभी दो मैच बचे हैं और अगर हम खुद पर विश्वास रखते हैं तो वापसी करने में सफल रहेंगे। चहल ने बांग्लादेश की टीम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि हमें उनकी सराहना करनी चाहिए, उन्होंने सच में काफी अच्छा खेल दिखाया। मुशफिकुर रहीम ने शानदार पारी खेली। विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं था लेकिन तब भी हमने अच्छा स्कोर बनाया था। बांग्लादेश ने अपने विकेट बचाकर रखे और हमने कुछ कैच भी छोड़े लेकिन ये खेल का हिस्सा है।

तमीम और शाकिब के बगैर खेल रही इस टीम के बारे में चहल ने कहा कि शाकिब और तमीम के बिना भी उनकी टीम अच्छी है। उनके पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी है जबकि कुछ नए खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं कि उनके दो प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं तो उनकी टीम कमजोर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.