राजकोट, प्रेट्र। Ind vs Ban: ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष खेले जा रहे टी 20 विश्व कप को लेकर भारतीय युवा खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें की जा रही है, पर टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बताया कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से किसी तरह का कोई दवाब नहीं है। चहल ने कहा कि वो सिर्फ इतना चाहते हैं कि जो गलतियां हो चुकी है उसे होदराया ना जाए। टीम इंडिया ने अगले वर्ष टी 20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बांग्लादेश के खिलाफ कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। 

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टी 20 मैच से पहले चहल ने कहा कि इस वक्त टीम में जो 15 खिलाड़ी हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है जो सभी अपनी भूमिका को अच्छी तरह से जानते हैं। ऐसा भी नहीं है कि कोई एक या दो मैच खेलकर बाहर हो रहा है। प्रबंधन की तरफ से हम पर किसी भी तरह का दवाब नहीं है सिर्फ उनकी हमसे ये उम्मीद रहती है कि किसी मैच में हमने जो गलती की है उसे दोहराया ना जाए। 

पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार पर चहल ने कहा कि ऐसा पहले भी हुआ है कि हमें पहला मैच गंवाना पड़ा है और इसके बाद हमने जीतने की कोशिश नहीं की। हम नए सिरे से विचार कर रहे हैं और अगर हमने पिछले मैच के बारे में सोचा तो नकारात्मक विचार ही आएंगे। चहल ने कहा कि हम नई उम्मीद के साथ यहां आए हैं और टीम से सभी खिलाड़ियों की सोच सकारात्मक है। दूसरे मैच के लिए किसी तरह की दवाब के बारे में चहल ने कहा कि ये तीन मैचों की सीरीज है और कोई नॉकआउट मैच नहीं है। इसमें एक को जीत मिलेगी और एक को हार का सामना करना पड़ेगा। 

भारतीय लेग स्पिनर ने कहा कि हम अभी एक मैच से पीछे चल रहे हैं लेकिन अभी दो मैच बचे हैं और अगर हम खुद पर विश्वास रखते हैं तो वापसी करने में सफल रहेंगे। चहल ने बांग्लादेश की टीम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि हमें उनकी सराहना करनी चाहिए, उन्होंने सच में काफी अच्छा खेल दिखाया। मुशफिकुर रहीम ने शानदार पारी खेली। विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं था लेकिन तब भी हमने अच्छा स्कोर बनाया था। बांग्लादेश ने अपने विकेट बचाकर रखे और हमने कुछ कैच भी छोड़े लेकिन ये खेल का हिस्सा है।

तमीम और शाकिब के बगैर खेल रही इस टीम के बारे में चहल ने कहा कि शाकिब और तमीम के बिना भी उनकी टीम अच्छी है। उनके पास कुछ अनुभवी खिलाड़ी है जबकि कुछ नए खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं कि उनके दो प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं तो उनकी टीम कमजोर है।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप