नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी और रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे। लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के लिए पहले मैच में मिली हार ज्यादा चिंता की बात नहीं है। पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को बांग्लादेश ने 1 विकेट से हरा दिया था। 

बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें विकेट के लिए रिकॉर्ड तोड़ 51 रन की साझेदारी कर बांग्लादेश की टीम को असंभव दिख रहे मैच में जीत दिला दी थी।

दूसरे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोलते हुए शिखर धवन ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि, किसी सीरीज का पहला मैच हम हार गए हो। यह नॉर्मल है और हम ऐसी स्थिति से बाउंस बैक करना जानते हैं। हम इस बात को लेकर कॉन्फिडेंट हैं।

हमने अपनी कमियों को इंप्रूव कर लिया है और निश्चित तौर पर हम आने वाले मैच में ज्यादा प्रभाव दिखा पाएंगे। हम इसको लेकर पॉजिटिव हैं।

स्पिनर के खिलाफ तैयारी पर धवन

पहले वनडे मैच की बात करें तो टीम इंडिया स्पिन गेंदबाजों के सामने फंसते हुए नजर आई थी। इस पर धवन ने कहा कि हमने प्रैक्टिस की है और ये शॉट्स इस स्थिति में फायदेमंद साबित होगा। वर्ल्ड कप में भी स्पिनरों की भूमिका अहम होने वाली है, जहां ये शॉट्स प्रभावी होंगे।

धवन ने की वाशिंगटन सुंदर की तारीफ

शिखर धवन ने ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की तारीफ की और कहा कि जब से वह लौटे हैं उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड में भी उन्होंने अच्छी पारी खेली थी। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि और जैसे-जैसे वह मैच खेलते जाएंगे और अनुभवी होते जाएंगे। उनका माइंडसेट पहले से ही बेहतर है।

सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: टीम इंडिया के लिए ही नहीं विराट के लिए भी खास है दूसरा मैच, तोड़ सकते हैं ये दो रिकॉर्ड

IND vs BAN Weather Report: करो या मरो मैच में कैसा रहेगा ढाका का मौसम, सीरीज में 0-1 से पीछे है टीम इंडिया

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट