Move to Jagran APP

Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया इस वजह से हारी टीम इंडिया

India vs Bangladesh दिल्ली के मैदान पर भारत को मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि किस वजह से टीम इंडिया को हार मिली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 11:37 AM (IST)
Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया इस वजह से हारी टीम इंडिया
Ind vs Ban: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, बताया इस वजह से हारी टीम इंडिया

नई दिल्ली, विशेष संवाददाता। India vs Bangladesh 1st T20: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम का बांग्लादेशी टीम ने वो हाल किया जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कभी नहीं हुई। जी हां, भारत को बांग्लादेश ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच में मात दी है। टी20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को हार झेलनी पड़ी है। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टी-20 में हार के बाद कहा कि खराब क्षेत्ररक्षण और गलत फैसलों की वजह से भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली। रोहित ने कहा कि यह रक्षात्मक स्कोर था और हमने मैदान में कुछ गलतियां कीं। टीम के खिलाड़ी कम अनुभवी हैं और वे सभी इससे सीखेंगे। उम्मीद है वे अगली बार गलती नहीं करेंगे।

गलत डीआरएस लेना भी हमारी गलतियों में से एक है। हालांकि, रोहित ने बांग्लादेश को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इतने दबाव भरे मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। उनकी टीम ने हम पर शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। रोहित ने डीआरएस के बारे में बताया कि युजवेंद्रा सिंह चहल की गेंद पर मुश्फिकुर रहीम एलबीडब्ल्यू थे, लेकिन रिषभ पंत अंदाजा नहीं लगा सके और हमने आउट करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद हमने सौम्य सरकार के कैच पर डीआरएस लिया, लेकिन कोई ऐज नहीं था और हमने डीआरएस गंवा दिया।

ये भी पढ़ेंः Ind vs Ban: आखिरकार भारतीय टीम को मिली हार, बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीता मैच

रोहित ने कहा कि चहल हमेशा से ही इस प्रारूप में शानदार करते हैं। उन्होंने फिर दिखाया कि मध्य ओवरों में वह कितने अहम हैं, जब बल्लेबाज सेट हो रहे होते हैं। वह अच्छे से जानते हैं कि उन्हें क्या करने की जरूरत है। इससे कप्तान के लिए भी आसानी हो जाती है।

वहीं, भारत के खिलाफ पहले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच मुश्फिकुर ने कहा कि हमारा लक्ष्य खेल को अंत तक ले जाना था, यानी 16 से 20 ओवरों तक जब सिर्फ दो तेज गेंदबाजों के ओवर बचे हों। ऐसा ही हमने किया। ऐसा इसीलिए क्योंकि इस पिच से स्पिनरों को काफी मदद मिल रही थी। मुश्फिकुर ने कहा कि टी-20 में मैं बेहतरीन नहीं हूं, लेकिन मैं इसमें धीरे-धीरे बेहतर हो रहा हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.